वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे गुजरात के मुख्यमंत्री ने दिया इस्तीफा, बढ़ी राजनीतिक हलचल -

गुजरात के मुख्यमंत्री ने दिया इस्तीफा, बढ़ी राजनीतिक हलचल

1 min read

 सरकार और संगठन के बीच चल ही खींचतान को माना जा रहा है कारण

हरमुद्दा
अहमदाबाद, 11 सितंबर। गुजरात में विधानसभा चुनाव से पहले बड़ी खबर सामने आई है। मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। वह राज्यपाल से मिलने पहुंचे और अपना इस्तीफा उन्हें सौंप दिया। इसके बाद गुजरात में राजनीतिक हलचल तेज हो गई हैं।

माना जा रहा है कि सरकार और संगठन के बीच चल ही खींचतान के कारण विजय रुपाणी ने इस्तीफा दिया है। खुद विजय रुपाणी ने इसका ऐलान किया और कहा कि वे पार्टी के कार्यकर्ता के रूप में काम करते रहेंगे। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद दिया और कहा, ‘भाजपा में समय के साथ जिम्मेदारियां बदलती हैं। प्रधानमंत्री का धन्यवाद जिन्होंने मुझे पांच साल गुजरात की जनता की सेवा करने का मौका दिया। केंद्रीय गृहमंत्री अमित भाई शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का भी धन्यवाद दिया, जिन्होंने मुझे समय-समय पर मार्गदर्शन दिया।’

पार्टी की जिम्मेदारी का किया है निर्वहन

संगठन के टकराव की खबरों पर उन्होंने कहा, ‘पार्टी ने मुझे जिम्मेदारी दी थी। मैंने उसे पूरी तरह निभाने का प्रयास किया। कोरोना काल में भी गुजरात सरकार ने केंद्र के साथ मिलकर अच्छा काम किया। भाजपा में यह स्वाभाविक प्रक्रिया है। अब केंद्रीय नेतृत्व को नए चेहरे को सामने लाने का मौका मिलेगा और मैं गुजरात की जनता के लिए काम करता रहूंगा।’ गुजरात में 2022 का चुनाव किसके चेहरे पर लड़ा जाएगा, इसके जवाब में रुपाणी ने कहा कि गुजरात में नरेंद्र मोदी के चेहरे पर ही चुनाव लड़ा जाता रहा है और 2022 में भी ऐसा ही होगा।

सरकार की नाकामी छुपाने के लिए किया ऐसा : पटेल

मुख्यमंत्री रुपाणी के अचानक इस्तीफा देना पर कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल ने कहा कि सरकार की नाकामी छुपाने के लिए ऐसा किया गया है। गुजरात की यह भाजपा सरकार हर मोर्चे पर नाकाम रही है और गुजरात में कांग्रेस लगातार मजबूत हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *