वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे प्रदेश में होगी जिला स्तरीय योगासन प्रतियोगिताएं : वेद प्रकाश शर्मा -

प्रदेश में होगी जिला स्तरीय योगासन प्रतियोगिताएं : वेद प्रकाश शर्मा

🔲 मध्यप्रदेश योगासन स्पोर्टस एसोसिएशन के बैनर तले आयोजन

🔲 खेलो इंडिया की राष्ट्रीय योगासन प्रतियोगिता होगी फरवरी में

हरमुद्दा
रविवार, 12 सितंबर। राष्ट्रीय योगासन प्रतियोगिता को दृष्टिगत रखते हुए मप्र में राज्य एवं जिला स्तर की प्रतियोगिताओ का आयोजन होगा। 25 सितंबर से जिला स्तरीय योगासन प्रतियोगिताएं होगी। प्रतियोगिता से चयनित खिलाड़ी जो 19 वर्ष से कम उम्र वर्ग के है, वह खेलो इंडिया की राष्ट्रीय योगासन प्रतियोगिता शामिल होंगे।

वेद प्रकाश शर्मा

यह बात मप्र योगासन स्पोर्ट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष वेदप्रकाश शर्मा ने कही। श्री शर्मा की अध्यक्षता में राज्य स्तरीय बैठक का आयोजन वर्चुअल ज़ूम एप्प पर किया गया। बैठक में आगामी अक्टूबर में होने वाली योगासन प्रतियोगिता के बारे में जानकारी देते हुए संबंधित विषयों पर चर्चा की गई।

25 सितंबर से जिला स्तरीय योगासन प्रतियोगिताएं

प्रवक्ता कविता मुकेश नैनानी ने हरमुद्दा को बताया कि बैठक में समस्त जिला इकाई को निर्देशित किया गया कि आगामी 25 से 28 सितंबर 2021 में सभी जिले जिला स्तरीय योगासन प्रतियोगिता का आयोजन करें। जिला स्तरीय प्रतियोगिता कोविड को दृष्टिगत रखते हुए ऑनलाइन मोड पर आयोजित करने के निर्देश दिए।

प्रदेश सचिव दिनेश सिंह ठाकुर ने जिला स्तर पर प्रतियोगिता का प्रचार प्रसार व्यापक रूप से करने पर जोर दिया। ज्ञात रहे इसी प्रतियोगिता से चयनित खिलाड़ी जो 19 वर्ष से कम उम्र वर्ग के है, वह खेलो इंडिया की राष्ट्रीय योगासन प्रतियोगिता शामिल होंगे। जो कि फरवरी में पंचकूला, हरियाणा होने वाली है उसमें भाग लेंगे।

पांच केटेगरी में होगी योगासन पत्रिकाएं

प्रतियोगिता 5 केटेगरी में होगी, जिसमे ट्रेडिशनल योगासन प्रतियोगिता, आर्टिस्टिक सिंगल, आर्टिस्टिक पेअर, रिदमिक पेअर एवं आर्टिस्टिक ग्रुप प्रतियोगिता शामिल है, साथ ही यह प्रतियोगिताए 3 उम्र वर्ग बालक/बालिका समूह जिसमे सब जूनियर (9+ से 14 वर्ष), जुनियर वर्ग (14+ से 18 वर्ष) एवं सीनियर वर्ग (18+ से 28 वर्ष) में आयोजित होंगी। प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए खिलाड़ी को सशुल्क ऑनलाइन आवेदन करना होगा।

यह थे मौजूद

बैठक में वरिष्ठ उपाध्यक्ष डॉ. अजय वक्तारिया, प्रदेश उपाध्यक्ष प्रेम पुनिया, अनुराग मुंदरा, सहसचिव बरुन कुशवाह, सचिन तिवारी, कोषाध्यक्ष सी एस तिवारी एवं कार्यालय प्रभारी महेंद्र तिवारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *