वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे वरिष्ठजनों का अनुभव, क्षमता, योग्यता, उपलब्धि को करें आत्मसात -

वरिष्ठजनों का अनुभव, क्षमता, योग्यता, उपलब्धि को करें आत्मसात

 बुजुर्गों को सम्मानित कर मनाया अंतरराष्ट्रीय वरिष्ठ नागरिक दिवस

हरमुद्दा
रतलाम, 1 अक्टूबर। शुक्रवार को शहर एवं जिले में विभिन्न संस्थाओं द्वारा अंतरराष्ट्रीय वरिष्ठ नागरिक दिवस मनाया गया। वरिष्ठ जनों को सम्मानित कर उनसे आशीर्वाद लिए गए। वरिष्ठजनों का अनुभव, क्षमता, योग्यता, उपलब्धि को आत्मसात करने का आह्वान किया। वीर्य खेड़ी स्थित वृद्ध आश्रम में वरिष्ठ जनों का स्वास्थ्य परीक्षण कर सम्मान किया गया।

अंतरराष्ट्रीय वरिष्ठ नागरिक दिवस के अवसर पर वृद्ध आश्रम विरियाखेड़ी में वरिष्ठजनों का सम्मान किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रेड क्रॉस सोसाइटी के पूर्व चेयरमैन महेंद्र गादिया। पुलिस पंचायत से डीएसपी भूपेंद्र सिंह राठौर, समाज सेविका शबाना खान, जिला विधिक अधिकारी पूनम तिवारी, सामाजिक न्याय विभाग के आनंद खातरकर, दिलीप सिंह सिसोदिया, किरण चंहदे, रेड क्रॉस कार्यालय के अमित व्यास, कैलाश मुरारी मौजूद थे। वृद्ध आश्रम के सभी वरिष्ठ नागरिकों का शाल श्रीफल से सम्मान किया गया।

स्वास्थ्य परीक्षण कर दी दवाई

स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। आयोजन में डॉ. अभिषेक अरोड़ा, डॉ. जितेंद्र डाबर, डॉ. सौरभ गुप्ता, डॉ. प्रियंका धनोतिया, डॉ. दिनेश बंसल, मुकेश शर्मा ने वरिष्ठ जनों का परीक्षण कर उन्हें दवाई उपलब्ध कराई। संचालन वृद्ध आश्रम संचालक एसी जोशी ने किया। आभार महेंद्र गादिया ने माना।

वृद्ध आश्रम में आकर आमजन करें वृद्धों की देखभाल

वृद्ध जनों को भी पूरे सम्मान के साथ जीने का अधिकार है उनके स्वास्थ्य एवं अन्य आवश्यकता ओं का पूरा ध्यान रखना जरूरी है आमजन से आह्वान है कि वे वृद्ध आश्रम में आकर वृद्धजनों की सेवा करें। देखभाल करें उनकी परेशानियों का निराकरण करने की कोशिश करें।

🔲 महेंद्र गादिया

सद्गुणों का विकास करने की करें कोशिश

मनुष्य के भीतर 3 गुण हमेशा विद्यमान रहते हैं रज, तम और सद। इसलिए कोशिश होना चाहिए कि सब गुणों का विकास करें और वृद्धजनों की सेवा करें। इनकी सेहत एवं खानपान का विशेष ध्यान रखना चाहिए।

🔲 भूपेंद्र सिंह राठौर

वरिष्ठ जनों के आशीर्वाद से मिलती है सफलता

वृद्धजनों का सम्मान एक दिन नहीं बल्कि पूरे समय होना चाहिए। इनके आशीर्वाद से ही हम सभी सुखी और संपन्न रहते हैं। इनकी दुआ ही हमें सफलता के मुकाम पर पहुंच जाती है

🔲 शबाना खान

जन अभियान परिषद के आयोजन में वरिष्जनों का सम्मान कर आशीर्वाद लेते हुए

मध्यप्रदेश जन अभियान परिषद विकासखंड रतलाम के द्वारा अंतरराष्ट्रीय वरिष्ठ नागरिक दिवस के अवसर पर ग्राम करमदी, तीतरी, मूंदड़ी, कुआझागर, सरवनी जागीर में मनाया गया।

सम्मान की भावना के लिए फैलाएं जागरूकता

परिषद के जिला समन्वयक रत्नेश विजयवर्गीय ने कहा कि आज के दिन बुजुर्गों के प्रति सम्मान की भावना जागृत करने, वृद्धजनों की स्थिति के बारे में जागरूकता फैलाना है। हम वृद्ध व्यक्ति के अनुभव, क्षमता, उपलब्धियों और उनकी योग्यता और बच्चों को जो कुछ भी दिया, उनके लिए धन्यवाद और सम्मान के रूप में भी हम वरिष्ठ नागरिक दिवस मनाते हैं।

यह थे मौजूद

इस अवसर पर मध्यप्रदेश जन अभियान परिषद के जिला समन्वयक श्री विजयवर्गीय, विकासखंड समन्वयक रतनलाल चरपोटा, यूएनडीपी से सुमित कुमार, सुरेश वर्मा, भेरूलाल राठौर, जितेंद्र राव, श्री ओमप्रकाश पाटीदार, श्री समरथ पाटीदार, कमलेश टाक, अनिल पाटीदार, बंसीलाल पाटीदार आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *