वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे अनुकरणीय अवलोकन : जब देखा जीर्ण शीर्ण भवन, जीर्णोद्धार का बनाया मन, निगमायुक्त करेंगे जतन -

अनुकरणीय अवलोकन : जब देखा जीर्ण शीर्ण भवन, जीर्णोद्धार का बनाया मन, निगमायुक्त करेंगे जतन

🔲 कलेक्टर और एसपी पहुंचे मानव सेवा समिति के रक्त केंद्र पर

🔲 कार्य भावना और कार्यप्रणाली को जाना कलेक्टर एसपी ने

हरमुद्दा
रतलाम, 13 अक्टूबर। शाम का वक्त था। मानव सेवा समिति के अगस्त केंद्र कार्यालय पर पदाधिकारी सहित अन्य सभी जिम्मेदार अपने अपने कार्य में व्यस्त थे, तभी कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम एवं एसपी गौरव तिवारी पहुंचे। कलेक्टर जब देखा जीर्ण शीर्ण भवन, जीर्णोद्धार का बनाया मन, निगमायुक्त करेंगे जतन, कलेक्टर एसपी का हो गया अनुकरणीय अवलोकन।

मानव सेवा समिति रक्त केंद्र पर समिति अध्यक्ष मोहनलाल पाटीदार (मुरलीवाला), पूर्व अध्यक्ष सुरेशचंद्र अग्रवाल, पूर्व ब्लड बैंक प्रभारी गोविंद काकानी, जिन्दास दास लुनिया, उपाध्यक्ष विवेक बक्शी, डॉ. इंदरमल मेहता एवं स्टाफ अपने अपने कार्य में तल्लीन थे। तभी जिले के मुखिया कलेक्टर एसपी को देखकर भाव विभोर हो गए और गर्मजोशी से स्वागत किया।

… ओर लगाया निगमायुक्त को फोन

मानव सेवा समिति रक्त केंद्र पर पहुंचते ही कलेक्टर एवं निगम प्रशासक श्री पुरुषोत्तम में आयुक्त सोमनाथ झारिया को फोन लगाया और मानव सेवा समिति के जीर्ण शीर्ण भवन के लिए योजना बनाने के निर्देश दिए। साथ में शहर डीएम अभिषेक गहलोत भी थे।

वास्तविकता से कराया अवगत

कलेक्टर श्री पुरुषोत्तम मानव सेवा समिति के कार्य को देखकर अभिभूत हुए और अद्भुत समन्वय की तारीफ करते हुए कहा कि मानव सेवा समिति द्वारा इतना बेहतर कार्य किया जा रहा है वह सराहनीय है लेकिन जीर्ण शीर्ण भवन देख कर अच्छा नहीं लगा। कलेक्टर ने मानव सेवा समिति की सारी प्रक्रिया को जाना और समझा।

कई जिलों के साथ अन्य राज्यों में भी दे रहे हैं सेवा

रक्तदान के दौरान मौजूद एसपी कलेक्टर व समिति के लोग

समिति के पूर्व अध्यक्ष श्री काकानी ने बताया रक्त तथा अन्य आवश्यकता होने पर धार, इंदौर, उज्जैन, मंदसौर, अलीराजपुर, नीमच, झाबुआ सहित गुजरात के दोहद तक के लोग आते है। डेंगू का प्रकोप कम नहीं हुआ है प्लेटलेट्स 100 से अधिक जा रहे हैं। काजू में भले ही संख्या कम हो लेकिन डेंगू का प्रकोप कम नहीं हो पा रहा है। 2 गांव में जब डेंगू के मरीज आए थे तभी कठोर कदम उठा लिया जाते तो इतना नहीं फैलता। क्योंकि डेंगू के कारण 11 लोगों की जान चली गई है। वर्तमान में डेंगू से पीड़ित आमजन के लिए संकट काल में मानव सेवा समिति द्वारा कार्य किया जा रहा है।

कलेक्टर में जाना कार्यप्रणाली को

कलेक्टर ने औचक अवलोकन में जाना कि मानव सेवा समिति रक्त केंद्र द्वारा संचालित कंपोनेंट कैसे बनाए जा रहे हैं। प्रतिदिन मानव सेवा समिति से आसपास के जिले के कई मरीजों को रक्त एवं रक्त के अवयव लेने से लेकर देने तक की पूरी जानकारी प्रक्रिया को सूक्ष्मता के साथ देखा और समझा।अतिथिद्वय को फिजियोथैरेपी सेंटर सहित अन्य की जा रही सेवा कार्यों की भी जानकारी अध्यक्ष मोहन पाटीदार मुरलीवाला ने दी। एसपी श्री तिवारी ने भी मानव सेवा संबंधी से संबंधित कई जानकारियां कलेक्टर को दी। जिसे सुन और देखकर कलेक्टर अभिभूत हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *