वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे पटवारी का पावर : न केवल जमीनों का फर्जी नामांतरण किया बल्कि लोन भी करवाया, पटवारी निलंबित -

पटवारी का पावर : न केवल जमीनों का फर्जी नामांतरण किया बल्कि लोन भी करवाया, पटवारी निलंबित

 पटवारी सहित 10 व्यक्तियों के विरुद्ध हुई एफ.आई.आर.

हरमुद्दा
रतलाम, 14 अक्टूबर। पटवारी ने अपने पावर का दुरुपयोग करते हुए न केवल फर्जी नामांतरण करवाया बल्कि उन व्यक्तियों के लिए लोन भी करवाया। पटवारी की इस हरकत पर कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने कड़ा रुख अपनाया। तत्काल कार्रवाई करते हुए पटवारी सहित 10 लोगों की विरुद्ध एफ आई आर दर्ज करवाई है। पटवारी को निलंबित कर जांच शुरू कर दी गई है।

आलोट एसडीएम राजेश शुक्ला ने बताया कि तहसील ताल के ग्राम सूरजना, केलुखेड़ा एवं शमीमाबाद के ग्रामीणों द्वारा शिकायत की गई थी कि हल्का पटवारी गोवर्धनलाल ओहरी द्वारा शासकीय अभिलेख में कृषकों की भूमि को बिना सक्षम अधिकारी के आदेश एवं बगैर विक्रय के अन्य लोगों के नाम कर दिया है। जिन व्यक्तियों के नाम भूमि हुई है, उनके द्वारा बैंकों से लोन तथा केसीसी प्राप्त कर लिए गए हैं।

शिकायत के बाद किया जांच दल गठित

शिकायत प्राप्त होने पर तहसीलदार ताल आलोट तथा राजस्व निरीक्षक ताल आलोट के नेतृत्व में गठित दल द्वारा की गई जांच में शिकायत को सही पाया गया है। इस पर कलेक्टर द्वारा पटवारी को निलंबितकर उसके विरुद्ध विभागीय जांच संस्थापित की जा रही है तथा उसके सहित अन्य व्यक्तियों रामेश्वर पाटीदार, रवि श्रीवास्तव, जगदीश, समरथ, श्यामाबाई, कालूलाल, राजेंद्रसिंह, जानी भाई के विरुद्ध बरखेड़ाकला थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है।

गड़बड़ियों की होगी जांच

कलेक्टर ने बताया कि शासकीय भूमियों पर अनियमितता की शिकायतें प्राप्त हुई हैं। राजस्व अभिलेखों में गडबड़ी करने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। जिले में विगत एक निश्चित अवधि में जो भी गड़बड़ियां की गई हैं उनकी जांच की जाकर दोषियों को दंडित किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *