वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे 21 को दिए नोटिस : अवैध दुकानों के निर्माणों को तोड़ा, व्यवधान करने वालों को पुलिस ने पकड़ा, ले गए थाने -

21 को दिए नोटिस : अवैध दुकानों के निर्माणों को तोड़ा, व्यवधान करने वालों को पुलिस ने पकड़ा, ले गए थाने

1 min read

🔲 आदिवासी अंचल रावटी में राजस्व जमीन पर अतिक्रमण

पुरुषोत्तम पांचाल/हरमुद्दा
रतलाम/रावटी, 17 अक्टूबर। जिले के आदिवासी अंचल के रावटी में रविवार को प्रशासन की जेसीबी का पंजा चला और पक्के निर्माण कर बनाई गई दुकानों को जमींदोज कर दिया। कार्य में व्यवधान करने वालों को पुलिस ने पकड़ा और थाने ले गए। विवाद और व्यवधान उत्पन्न करने वालों में महिलाएं भी शामिल रही। इस दौरान सैलाना एसडीएम सहित रावडी बाजना सरवन शिवगढ़ का पुलिस अमला और जिले के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

प्रशासनिक कार्रवाई में बाधा डालने वाले को पुलिस ले गई

राजस्व विभाग ने रावटी शहर के 21 लोगों को के ऊपर राजस्व जमीन पर अतिक्रमण कर व्यावसायिक दुकानों का निर्माण की जानकारी थी। राजस्व विभाग रावटी के तहसीलदार यशदीप रावत ने नोटिस दिए थे। दल बल के साथ रविवार को 8 में से 5 लोगों का अतिक्रमण हटाया गया। कार्य में बाधा डालने वालों पर एक्शन लिया गया और उन्हें गिरफ्तार कर थाने ले गए।

स्टेशन रोड पर किया परिजनों ने विवाद

रविवार सुबह स्टेशन रोड पर अंबाराम जाट द्वारा किया गया अतिक्रमण हटाने पर तो परिजनों ने भी विवाद किया जिस पर उन्हें पुलिस प्रशासन ने महिला पुरुषों युवक-युवतियों को जबरन बस में बैठाया और थाने ले गए। इसके बाद अतिक्रमण हटाया गया। इसी प्रकार कृष्णचंद्र राठौर, पन्नालाल गुर्जर, सरदार सिंघाड़ के भी अतिक्रमण हटाए गए।

मकान खाली करवाए पर तोड़े नहीं

एसडीएम सैलाना ने मंडी परिसर के बाहर जीवन गुर्जर व छोगालाल के मकान तो खाली करवाए, मगर उन्हें नहीं तोड़ा गया। अगली कार्रवाई मंगलवार को की जाएगी।

अतिक्रमण हटाने की चित्रमयी झलकियां : फोटो पुरुषोत्तम पांचाल

पुलिस पकड़ कर ले जाते हुए
अतिक्रमण के मौके पर से पुरुष को पकड़ कर ले जाते हुए पुलिस
पतरे और शटर खोलते हुए कर्मचारी
जेसीबी का पंजा चलाने के बाद स्थिति
निर्माणाधीन दुकानों को तोड़ते हुए जेसीबी
कार्य में बाधा डालने वाले को पुलिस ने बल सहित बस में धकेलते हुए
महिला पुरुष दोनों को पुलिस बस में बिठाते हुए
पुलिस बस में धक्का देने के बावजूद युवक बाहर आते हुए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *