वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे व्यापारी की मनमानी : तय मूल्य से ज्यादा राशि लेने पर उर्वरक व्यापारी के खिलाफ एफआईआर दर्ज -

व्यापारी की मनमानी : तय मूल्य से ज्यादा राशि लेने पर उर्वरक व्यापारी के खिलाफ एफआईआर दर्ज

हरमुद्दा
रतलाम 20 अक्टूबर। खाद बीज से जुड़े व्यापारियों की मनमानी चल रही है किसानों से अधिक राशि वसूल की जा रही है। बुधवार को आलोट में व्यापारी तय मूल्य से अधिक राशि लेने और अवैध भंडारण करने पर उर्वरक व्यापारी के खिलाफ प्रशासन ने एफ आई आर दर्ज कराई है। बुधवार को पुलिस ने विभिन्न धाराओं में व्यापारी के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है।

कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम के निर्देशन में तथा लायसेंस अथारिटी एवं उपसंचालक कृषि विजय चौरसिया के मार्गदर्शन में उर्वरक निरीक्षक एवं वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी आलोट द्वारा मेसर्स नवपद ट्रेडर्स के प्रोप्राइटर रौनक देशरला पिता राजेन्द्र कुमार द्वारा एन.पी.के. 12:32:16 रुपए 1185 प्रति बैग (50 किलो) रेट की 1400 रुपए में विक्रय करने एवं उर्वरक लायसेंस में गोदाम का इन्द्राज नहीं कराते हुए अवैध रूप से उर्वरक का भण्डारण किया गया।

इन धाराओं में किया प्रकरण दर्ज

व्यापारी के पुत्र कृत्य पर उर्वरक नियंत्रण आदेश की धारा 3/3 एवं 7, आवश्यक वस्तु अधिनियम 1955 की धारा 3/7 तथा भादवि 1860 की धारा 420 के तहत मेसर्स नवपद ट्रेडर्स के प्रोप्राइटर के विरुद्ध 20 अक्टूबर 2021 को पुलिस थाना आलोट में एफ.आर.आर. दर्ज कराई गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *