वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे जीर्ण शीर्ण पुराने थाना भवन को गिराना अभी भी शासकीय प्रक्रियाओं में उलझा -

जीर्ण शीर्ण पुराने थाना भवन को गिराना अभी भी शासकीय प्रक्रियाओं में उलझा

 निरीक्षण कर स्थानीय लोगों से भवन संबधी की चर्चा

हरमुद्दा
पिपलौदा, 21 अक्टूबर। नगर के झंडा चौक के समीप  वार्ड क्रमांक 04 स्थित जीर्ण शीर्ण पुराने थाना भवन को गिराना अभी भी शासकीय प्रक्रियाओं में उलझा हुआ है। हालांकि लोक निर्माण विभाग के अनुविभागीय अधिकारी नितेश सुलिया व थाना प्रभारी दीपक मंडलोई ने गुरुवार को निरीक्षण कर स्थानीय लोगो से भवन संबधी चर्चा की।

भवन की जर्जर हालत को देखकर लोक निर्माण विभाग ने इस भवन को कण्डम घोषित कर दिया। अनुविभागीय अधिकारी हिमांशु प्रजापति ने भी इस जर्जर भवन का निरीक्षण कर प्रतिवेदन बनाने के लिए नगर परिषद को आदेश दिए थे।  आदेश के अनुसार नगर परिषद ने भी जर्जर भवन को गिराने का प्रतिवेदन बनाकर भेज दिया है।

गली से लोगों की आवाजाही रहती ज्यादा

वार्ड 04 स्थित जर्जर भवन के समीप ही वार्ड 03 व वार्ड 07 भी लगता है तथा भवन के समीप बनी गली से लोगो की आवाजाही ज्यादा रहती है। ऐसे में रहवासियों को भवन गिरने का भय सताने लगा है लेकिन लगातार अधिकारियों के निरीक्षण व विभागीय कार्यवाही को देखते हुए वार्डवासियों में एक नई उम्मीद जगी है। जर्जर भवन के समीप रहने वाले लोकेश परमार, श्याम धनगर, विशाल परमार,सचिन परमार, विशाल बैरागी, सुंदर धनगर, अरविंद शर्मा, विनोद धनगर, राहुल मोरी आदि ने बताया कि जर्जर थाना भवन के साथ साथ यहां पोस्ट ऑफिस भवन, शासकीय प्राथमिक विद्यालय आदि भी काफी जर्जर हो चुके है व गिरने की कगार पर है। वर्तमान में यहां वार्ड 04 की आंगनवाड़ी भी संचालित होती है,  काफी बड़ी मात्रा में यहां शासकीय जगह उपलब्ध है। सम्बंधित विभागों से समन्वय कर सभी जर्जर भवनों  को डिस्मेंटल कर इस शासकीय जगह उपयोग किया जा सकता है।

जर्जर भवन को गिराने के लिए वार्डवासियों द्वारा मांग

वार्ड 04 के पूर्व पार्षद प्रफुल जैन ने हरमुद्दा को बताया कि लंबे समय से जर्जर भवन को गिराने के लिए वार्डवासियों द्वारा मांग की जा रही है। विगत माह में भी यहां तेज बारिश के चलते अचानक एक दीवाल का हिस्सा गिरने से दो बच्चे बाल बाल बचे थे। कई बार इस प्रकार की घटना हो चुकी है, कोई जनहानि ना हो व वार्डवासियों को सुविधा मिले इसको लेकर लगातार प्रयास किये जा रहे है। जर्जर भवन गिराने को लेकर विभागीय कार्यवाही भी लगभग पूर्णता की ओर है। जल्द ही वार्डवासियों को सार्थक परिणाम देखने को मिलेगें।

कार्यवाही पूर्ण कर जल्द ही गिराएंगे जर्जर भवन

जीर्ण शीर्ण पुराना थाना भवन को विभाग ने कण्डम घोषित कर थाना प्रभारी को विभागीय कार्यवाही पूर्ण करने हेतु कहा  है। जनभावनाओ को देखते हुए स्थानीय विभाग द्वारा विभागीय कार्यवाही पूर्ण कर जल्द ही जर्जर भवन गिराया जाएगा।

नितेश सुलिया, अनुविभागीय अधिकारी, लोक निर्माण विभाग

स्टेट के जमाने का बना हुआ भवन

पुराना थाना स्टेट के जमाने का बना हुआ भवन है, जिसके दस्तावेजो की जांच कर विभागीय कार्यवाही की जा रही है। भवन का निरीक्षण करने पर पाया कि भवन काफी जर्जर हो चुका है व कुछ दिवाले बारिश में गिर भी चुकी हैं। कोई बड़ी जनहानि नही हो इसके लिए भवन को गिराए जाने की कार्यवाही पूर्ण की जाएगी।

दीपक मंडलोई, थाना प्रभारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *