वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे जिम्मेदारों की लापरवाही : गोवंश से भरा ट्रक पलटा 25 गायों की मौत, ड्राइवर मौके से फरार -

जिम्मेदारों की लापरवाही : गोवंश से भरा ट्रक पलटा 25 गायों की मौत, ड्राइवर मौके से फरार

 निर्दयता पूर्वक भरे हुए थे गोवंश, कई घायल

हरमुद्दा
पिपलौदा, 9 नवंबर। नगर से लगभग 15 किमी दूर सैलाना करिया मार्ग पर गोवंश से भरा ट्रक पलट गया।  इसमें निर्दयतापूर्वक भरे गए 25 से अधिक गोवंश की मौत हो गई जबकि कई गोवंश घायल हो गए। घटनास्थल पर लोगों की भारी भीड़ एकत्र हो गई, ट्रक पलटी खाने के बाद ड्राइवर मौके से फरार हो गया।  इसी वजह से ट्रक में गोवंश को भरकर कहां ले जा रहा था और किस वजह से यह दुर्घटना हुई इसका खुलासा अभी नहीं हो सका।

घटना सूचना मिलने पर सैलाना थाना पुलिस का बल मौके पर पहुंचे और जाम हो रहे  मार्ग का यातायात फिर से शुरू करवाया। स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के अनुसार सैलाना से करिया जाने वाले मार्ग पर एक अनियंत्रित ट्रक पलटी खा गया ट्रक मे गोवंश निर्दतापूर्वक ठूस ठूस कर भर रखे थे।  ट्रक पलटने से 25 से अधिक गोवंश की मौके पर ही मौत हो गई,  जबकि कई गोवंश घायल हैं।  ट्रक पलटने के बाद ड्राइवर मौके से फरार हो गया।

बजरंग दल एवं हिंदू जागरण मंच के पदाधिकारी मौके पर

बजरंग दल एवं हिंदू जागरण मंच पदाधिकारी चर्चा करते हुए

घटना की जानकारी मिलने पर बजरंग दल एवं हिंदू जागरण मंच के संयोजक अनिल पाटीदार साथ मे आसपास सभी गांव के कई कार्यकर्ता भी मौके पर पहुंच गए। कार्यकर्ताओं ने घायल गोवंश को नजदीकी गोशाला पहुंचाया मौके पर भारी भीड़ जमा होने पर सेलाना  करिया मार्ग थोड़ी देर के लिए बांधित हो गया।  मौके पर सैलाना  व पिपलौदा पुलिस ने पहुंचकर मार्ग को फिर चालू करवाया।  मामले में सैलाना पुलिस की टीम ने ट्रक के रजिस्ट्रेशन नंबर के आधार पर  ट्रक के मालिक  का पता लगाने और इतने ज्यादा गोवंश कहां से ला जा रहे थे यह जानकारी पुलिस जुटा रही है।

जिम्मेदारों की लापरवाही

मामले में पुलिस प्रशासन की लापरवाही भी सामने आई है।  पिपलौदा पुलिस थाना के सामने से गुजरा ट्रक और पुलिस प्रशासन आंखें मूंद के बैठे है। बजरंग दल व हिंदू जागरण मंच के संयोजक ने एसडीएम कामिनी ठाकुर व एसडीओपी संदीप निगवाल चर्चा की। इस लापरवाही से पुलिस की  रात्रि एवम् रोड गस्त की भी कलाई खोल कर रख दी है।

5 गांव के लोग हो गए एकत्र

जानकारी के अनुसार तड़के की घटना है तथा पुलिस का हमेशा की तरह देरी से पहुंचना सवाल खड़े करता है। इस प्रकार कई गोवंश की हत्या हो रही है और जब पुलिस से  जवाब मांगा कि घटना की सूचना होने पर तो 5 गांव  के लोग इकट्ठे हो गए। उसके बाद भी पुलिस नहीं पहुंची तो ऐसे में पुलिस प्रशासन की लापरवाही मानी जाती है। एसडीओपी सैलाना संदीप निंगवाल ने घटना की निष्पक्ष तरीके से जांच करवाने का आश्वासन दिया है। जो भी आरोपी दोषी पाए जाते हैं, उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *