वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे अभिभाषक के विरूद्ध दर्ज प्रकरण का किया जाए खात्मा -

अभिभाषक के विरूद्ध दर्ज प्रकरण का किया जाए खात्मा

1 min read

 जिला अभिभाषक संघ ने एसपी को सौंपा मांग पत्र

हरमुद्दा
रतलाम,10 नवंबर। जिला अभिभाषक संघ के सदस्य कमलेश पालीवाल के विरूद्ध स्टेशन रोड थाना पर पंजीबद्ध प्रकरण का खात्मा किया जाए। यह मांग जिला अभिभाषक संघ ने एसपी गौरव तिवारी को मांग पत्र सौंपकर की है।

संघ अध्यक्ष अभय शर्मा, उपाध्यक्ष नीरज सक्सेना एवं सचिव विकास पुरोहित ने एसपी श्री तिवारी को बताया कि अभिभाषक कमलेश पालीवाल के खिलाफ कोई अपराध नहीं बनता है। संबंधित एफआईआर की सूक्ष्मता से जांच की जाए, तो ये स्पष्ट हो जाएगा।

यह हुआ था उस दिन

संघ पदाधिकारियों के अनुसार अभिभाषक कमलेश पालीवाल मध्यप्रदेश उपभोक्ता विवाद प्रतितोषण आयोग में प्रस्तुत अपील में 29 अक्टूबर को पारित आदेश के पालन में अनावेदक अजीज कादरी की जमानत तस्दीक कराने जिला उपभोक्ता फोरम रतलाम में उपस्थित हुए थे। अधिकृत लिपिक ने जिला उपभोक्ता फोरम के अध्यक्ष के अवकाश पर होना बताकर जमानत तस्दीक नहीं की। अभिभाषक ने पीठासीन अधिकारी के अवकाश पर होने से उनके प्रभारी अधिकारी की जानकारी चाही, तो लिपिक ने नहीं दी। अभिभाषक ने जब वैधानिक कार्यवाही करने को कहा, तो लिपिक ने जमानत तस्दीक करने की कार्यवाही करने के बजाए आगामी तिथि 2 नवंबर नियत कर दी।

बिना जांच-पडताल किए झूठा प्रकरण

जिला अभिभाषक संघ ने बताया कि लिपिक ने बाद में जिला उपभोक्ता फोरम अध्यक्ष से संपर्क कर पुलिस थाना पर झूठी रिपोर्ट भेजी, जिस पर स्टेशन रोड पुलिस द्वारा बिना जांच-पडताल किए अभिभाषक कमलेश पालीवाल के खिलाफ झूठा प्रकरण दर्ज कर लिया गया। फरियादी के आवेदन के अवलोकन से भी अभिभाषक के विरूद्ध कोई अपराध बनना प्रतीत नहीं होता।

किया आग्रह

संघ ने एसपी श्री तिवारी से अभिभाषक श्री पालीवाल के विरूद्ध प्रकरण का खात्मा करने हेतु जांच अधिकारी को आदेशित करने का आग्रह किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *