वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे किसान बनकर गए कर्मचारियों ने ज्यादा कीमत पर यूरिया बेचते पकड़े व्यापारी, तीन दुकाने सील -

किसान बनकर गए कर्मचारियों ने ज्यादा कीमत पर यूरिया बेचते पकड़े व्यापारी, तीन दुकाने सील

 तीन पर हुई एफ आई आर

हरमुद्दा
रतलाम, 23 नवंबर। जिले में उर्वरकों की कालाबाजारी को रोकने के लिए प्रशासन सतर्क हैं। कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम के निर्देश पर जावरा में तीन दुकानों पर शासकीय कर्मचारी किसान के भेष में उर्वरक खरीदने पहुंचे। उन्होंने पाया कि दुकानदार निर्धारित मूल्य से ज्यादा कीमत ले रहे हैं। दुकानदारों पर तत्काल कार्रवाई की गई। दुकानें सील कर दी गई और पुलिस थाने में एफ आई आर दर्ज कराई गई।

सख्त कार्रवाई के लिए रहे तैयार

कर्मचारियों ने पाया कि दुकानदार निर्धारित मूल्य से ज्यादा कीमत ले रहे हैं। 45 किलोग्राम के यूरिया कट्टे को भागीरथ बंसीलाल द्वारा 350 रूपए में बेचा जा रहा था तो वही विमल जैन चपड़ोद एग्रो एजेंसी  तथा  द्वारा कमल चपड़ोद किसान बीज भंडार द्वारा 450 रूपए में बेचा जा रहा था। अधिक मूल्य लेने पर दुकानदारों के विरुद्ध तत्काल कार्यवाही की गई, पंचनामा बनाया गया, दुकानें सील कर दी गई और पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई। तहसीलदार जावरा ने बताया कि दो दुकानों पर कोटवार तथा एक दूकान पर होमगार्ड सैनिक किसान के भेष में गए थे।


जिले में समस्त उर्वरक विक्रेताओं को चेतावनी दी गई है कि वे निर्धारित कीमत पर ही यूरिया तथा अन्य उर्वरकों का विक्रय किसानों को करें अन्यथा सख्त कार्रवाई के लिए तैयार रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *