वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे एमपीपीएससी की घोषणा : अटके हुए परीक्षा परिणाम दिसंबर में होंगे घोषित -

एमपीपीएससी की घोषणा : अटके हुए परीक्षा परिणाम दिसंबर में होंगे घोषित

1 min read

 मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने किया कैलेंडर जारी

हरमुद्दा
इंदौर, 2 दिसंबर।  मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (एमपीपीएससी) के रिजल्ट दिसंबर में जारी होंगे। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने नया कैलेंडर जारी करते हुए यह घोषणा की है।

इन परीक्षाओं में मध्य प्रदेश सरकार ने ओबीसी आरक्षण को 14 फीसदी से बढ़ाकर 27 फीसदी कर दिया है। इसके बाद परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों ने हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी जिसकी सुनवाई अभी जारी है। कोर्ट का फैसला नहीं आने पर एमपीपीएससी ने परीक्षा के परिणाम पर रोक लगा दी थी। इन विवादों के कारण ही अब तक रिजल्ट जारी नहीं किया गया है।

 एमपीपीएससी राज्य सेवा मुख्य 2019 और राज्य वन सेवा मुख्य 2019 परीक्षा के परिणाम दिसंबर में घोषित किए जाएंगे। साक्षात्कार का दौर फरवरी 2022 में आयोजित किया जाएगा और अंतिम परिणाम मार्च में जारी किया जाएगा।

 राज्य सेवा प्रारंभिक 2020 और राज्य वन सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2020 का परिणाम भी इसी महीने घोषित किया जाएगा।

 एमपीपीएससी एसएसई, एसएफएस प्रीलिम्स 2020 25 जुलाई को आयोजित किया गया था।

 एमपीपीएससी मुख्य परीक्षा 2020 अप्रैल में आयोजित की जाएगी।

 राज्य वन सेवा परीक्षा 2021 की प्रारंभिक परीक्षा 24 अप्रैल 2022 को आयोजित की जाएगी। वहीं परीक्षा का परिणाम मई 2022 में जारी किया जाएगा। मुख्य परीक्षा का आयोजन जुलाई 2022 में होगा और इसका परिणाम अगस्त 2022 में आएगा।

कोर्ट की सुनवाई

वहीं पीएससी ने संशोधित कैलेंडर जारी कर काफी समय से लंबित परीक्षाओं के नतीजे जारी करने की तारीख जारी की है। राज्य सेवा प्रारभिंक परीक्षा 2021 का परिणाम अप्रैल माह में जारी किया जाएगा। पीएससी (PSC) ने बताया है कि रिजल्ट जारी होने के बाद इंटरव्यू (interview) मार्च और अप्रैल में पूरा कर लिया जाएगा। कोर्ट के फैसले के बाद ही रिजल्ट जारी किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *