वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे शराब छोड़ने की ली शपथ : पति-पत्नी में हुईं सुलह, एक दूसरे को पहनाई माला -

शराब छोड़ने की ली शपथ : पति-पत्नी में हुईं सुलह, एक दूसरे को पहनाई माला

1 min read

 दो वर्षो से चले आ रहे विवाद समाप्त करवाया राजीनामा करवाकर

हरमुद्दा
शाजापुर, 11 दिसंबर। शराब छोड़ने की शपथ के साथ न्यायाधिशों की समझाइश एवं अभिभाषको के प्रयास से पति पत्नी में सुलह हुई। न्यायाधीशो के समक्ष पति-पत्नी ने एक दूसरे को माला पहनाई।

मामले में पैरवी कर रहे अभिभाषक सईद पठान बेरछा ने हरमुद्दा को बताया कि 11 फरवरी 2020 को बबिता बाई पति जगदीश दरिया बरगुण्डा निवासी ग्राम बोलाई एवं उसके पुत्र संजू के साथ जाकर थाना अकोदिया पर उसके पति जगदीश दरिया बरगुण्डा के विरुद्ध इस आशय की रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि शराब के पैसे मांगने की बात पर जगदीश ने उसके पुत्र संजू एवं पत्नी बबिता के साथ लकड़ी-डंडो से मारपीट की। क्योकि जगदीश शराब पीने का आदि था एवं उसे रोजाना शराब पीने के लिए पैसे चाहिये थे। रुपये नही देने पर जगदीश अपनी पत्नी एवं पुत्र के साथ में रोजाना मारपीट करता था, जिसकी रिपोर्ट संजू एवं बबिता बाई ने थाना अकोदिया में की थी। जिसका प्रकरण न्यायालय प्रथम श्रेणी मजिस्ट्रेट नीरज अग्रवाल के समक्ष विचारणीय था एवं पत्नी ने अन्य प्रकरण भी पति के विरुद्ध लगा रखे थे।

2 वर्ष के बाद जब मिले बबिता और संजू

लगभग दो वर्ष बाद जब बबिता एवं संजू जिला न्यायालय शाजापुर न्यायालय में उपस्थित हुए तो अभिभाषकगण सईद पठान ,जावेद पठान ,सावेद पठान बेरछा के प्रयासों से आपसी समझाइश देकर न्यायाधीशगण राजेन्द्र देवड़ा एवं नीरज अग्रवाल ने पति-पत्नी के बीच परामर्श कराकर पति को कभी शराब ना पीने की कसम दिलाकर, उनके मध्य राजीनामा करवा कर दो वर्षो से चले आ रहे विवाद समाप्त करवाया। विशेष न्यायाधीश सुश्री जसवीर कौर सासन एवं अपर एवं सत्र न्यायाधीश राजेंद्र देवड़ा के समक्ष पति-पत्नी ने एक दूसरे के गले में माला पहनाकर जगदीश को कभी शराब ना पीने की शपथ दिलाकर सभी प्रकरणों को समाप्त कर सुःखमय नया जीवन जीने के लिए राजी मर्जी से घर रवाना किया।

यह थे मौजूद

इस अवसर पर अधिवक्ता सुनील परमार, विधिक सेवा प्राधिकरण शाजापुर से योगेंद्र सिंह ठाकुर, मनोहर मालवीय, जैद खान आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *