वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे कलेक्टर ने नाराजगी भरे लहजे में कहा छोटे-छोटे काम हैं फिर भी समय पर पूरे नहीं कर पा रहे हो -

कलेक्टर ने नाराजगी भरे लहजे में कहा छोटे-छोटे काम हैं फिर भी समय पर पूरे नहीं कर पा रहे हो

1 min read

 कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने समीक्षा बैठक में

 ग्रामीण यांत्रिकी, पीआईयू की धीमी गति पर अप्रसन्नता जाहिर की

हरमुद्दा
रतलाम, 18 दिसंबर। कलेक्टर कुमार पुरषोत्तम ने शनिवार को निर्माण विभागों की समीक्षा के दौरान ग्रामीण यांत्रिकी सेवा तथा पीआईयू की धीमी गति पर सख्त नाराजगी व्यक्त की। ग्रामीण यांत्रिकी सेवा विभाग के कार्यपालन यंत्री से कहा कि आपके पास छोटे-छोटे कार्य है परंतु वह भी समय सीमा में नहीं कर पा रहे हैं। लंबित सभी कार्य 1 माह में पूर्ण करें।

बैठक में लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन यंत्री अनुरागसिंह, पीआईयू के जे.के. मीणा, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क के महाप्रबंधक आर.के. तोमर, जल संसाधन विभाग के कार्यपालन यंत्री पी.के. खरत, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्यपालन यंत्री पी.के. गोगादे, सेतु निर्माण विभाग के एसडीओ आर.के. गुप्ता, मध्यप्रदेश सड़क विकास निगम के श्री मुले, आरईएस के कार्यपालन यंत्री श्री धनोतिया आदि उपस्थित थे।

बाजना महाविद्यालय होगा जनवरी में पूरा

समीक्षा में बताया गया कि पीआईयू द्वारा बाजना कॉलेज का निर्माण किया जा रहा है जो जनवरी तक पूरा हो जाएगा। आलोट कालेज के 6 कक्ष भी इसी माह पूर्ण कर ले जाएंगे। गर्ल्स कॉलेज रतलाम के अतिरिक्त कक्षों, सभागृह का पुनर्निर्माण भी पीआईयू कर रहा है। इसके अलावा स्कूलों, स्वास्थ्य संस्थाओं में भी पिआईयू द्वारा कार्य किए जा रहे हैं। कलेक्टर ने कार्यों की गति तेज करने के निर्देश दिए।

समय सीमा में करें कार्य

विगत बैठकों में कलेक्टर द्वारा पीआईयू के कार्यों की समय सीमा निश्चित की गई थी परंतु इस बार समीक्षा में कलेक्टर द्वारा पाया गया कि पीआईयू द्वारा अपने स्तर से ही कार्यों की समय सीमा और आगे बढ़ा दी गई। इस पर कलेक्टर ने सख्त नाराजगी व्यक्त की और कहा कि काम को पूर्व निर्धारित समय पर पूरा करना होगा। इसके लिए ठेकेदार की सतत मॉनिटरिंग करें। लोक निर्माण विभाग द्वारा निर्माणाधीन सड़कों की समीक्षा भी की गई। विभाग द्वारा अधिकांश सड़कों का निर्माण समय सीमा में किया जा रहा है। हाउसिंग बोर्ड द्वारा 6 आंगनवाड़ियों का निर्माण किया जा रहा है।
कलेक्टर ने 3 महीने में काम पूरा करने के निर्देश दिए। इसके अलावा हाउसिंग बोर्ड द्वारा आर्ट्स एंड साइंस कॉलेज में रिनोवेशन कार्य किया जा रहा है। आलोट में बालक छात्रावास का निर्माण कर रहे हैं।

टोल वसूल कर रहे हैं तो समय पर करें सड़क की मरम्मत

मध्यप्रदेश सड़क विकास निगम विभाग की समीक्षा के दौरान कलेक्टर ने कहा कि लेबड़-जावरा हाईवे पर इंदौर की ओर जाने वाली साइड में सड़क खराब हो चुकी है। इस ओर का लगभग 65 किलोमीटर का पेच खराब है जबकि निर्माण कंपनी को टोल राशि प्राप्त होती है। इस संबंध में कलेक्टर ने विकास निगम के श्री मुले को निर्देशित किया कि कलेक्टर की ओर से सड़क विकास निगम के एमडी को पत्र लिखा जाए ताकि हाईवे का मरम्मत कार्य हो सके।

सुभाष नगर ब्रिज : 14 मकानों को मुआवजा देना बाकी

बैठक में सेतु निर्माण विभाग के एसडीओ श्री गुप्ता द्वारा सुभाष नगर रतलाम के रेलवे ओवर ब्रिज निर्माण के संबंध में जानकारी दी गई। बताया कि सेतु निर्माण विभाग द्वारा दोनों और लगभग 600 मीटर लंबाई में पुल का निर्माण किया जा रहा है। अभी 14 मकानों का मुआवजा दिया जाना बाकी है जिसकी सूची एसडीएम को उपलब्ध कराई गई है। कलेक्टर द्वारा जल संसाधन विभाग की भी समीक्षा की गई। बताया गया कि विभाग की 16 योजनाएं स्वीकृत है जिन पर कार्य किया जाना है। कलेक्टर ने निर्देश दिया कि लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग की समीक्षा सोमवार को की जाएगी जिसमें विभाग के एसडीओ सहायक यंत्री और उपयंत्री भी उपस्थित रहेंगे। उक्त बैठक सोमवार को शाम 4 बजे आयोजित की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *