वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे मामला सेंट जोसेफ कॉन्वेंट स्कूल में 17 वर्षीय बालिका की मौत का -

मामला सेंट जोसेफ कॉन्वेंट स्कूल में 17 वर्षीय बालिका की मौत का

 कलेक्टर ने बाल कल्याण समिति को जांच के लिए दिए निर्देश

हरमुद्दा
रतलाम, 24 दिसंबर। राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग नई दिल्ली द्वारा सेंट जोसेफ कॉन्वेंट स्कूल रतलाम में 17 वर्षीय बालिका की मृत्यु के संबंध में कलेक्टर रतलाम को पत्र जारी किया गया है।

पत्र के तारतम्य में कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम द्वारा जिला बाल कल्याण समिति को निर्देशित किया गया है कि विभिन्न बिंदुओं के आधार पर विस्तृत जांच करके प्रतिवेदन उपलब्ध करावे। कलेक्टर ने जिन बिंदुओं के आधार पर जांच प्रतिवेदन चाहा है उसके तहत सेंट जोसेफ कॉन्वेंट स्कूल के जेजे एक्ट 2015 के तहत पंजीकरण की जानकारी, कान्वेंट स्कूल में निवासरत प्रत्येक बच्चे का विस्तृत विवरण जिसमें यह जानकारी समाहित हो कि बच्चे का प्रवेश संस्था में किस प्रकार हुआ है और उसकी पारिवारिक पृष्ठभूमि, इस प्रकार के घटनाक्रम के कारण भयभीत बच्चों के संबंध में स्कूल परिसर का भ्रमण कर बच्चों का कथन लेखबद्ध करने तथा यदि किसी बच्चे को मनोवैज्ञानिक परामर्श की आवश्यकता हो तो वह उपलब्ध कराकर प्रतिवेदन उपरोक्त बिंदुओं के आधार पर देने के निर्देश दिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *