वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे राहुल माखिजा फिरौतीकांड : कांग्रेस नेता का बेटा निकला मास्टर माइंड, 80 लाख की फिरौती के लिए किया था अपहरण -

राहुल माखिजा फिरौतीकांड : कांग्रेस नेता का बेटा निकला मास्टर माइंड, 80 लाख की फिरौती के लिए किया था अपहरण

1 min read

 उदयपुर पुलिस ने इंदौर से अपहरणकर्ताओं के कब्जे से छुडाया

 नीमच के पत्रकार मूलचंद खींची अपहरण मामले में फरार था आरोपी अनुराग अहीर

  उदयपुर आईजी हिंगलाजदान ने प्रेस कांफ्रेस में किया अंतरराज्यीय फिरौती गैंग का किया खुलासा 

 पुलिस ने किया 5 आरोपी को गिरफ्तार

हरमुद्दा
उदयपुर/नीमच, 3 जनवरी। उदयपुर अम्बामाता थाना क्षेत्र के एक युवक के सनसनीखेज अपहरणकांड को पुलिस ने ट्रेस करते हुए अपहरणकर्ताओं के कब्जे से युवक को सकुशल छुडाया है। नीमच के कांग्रेस नेता राजकुमार अहीर का बेटा अनुराग अहीर मास्टरमाईंड निकला। आरोपी अनुराग अहीर ने उसके साथियों से मिलकर राहुल माखिजा का अपहरण किया था। बाद में उसके पिताजी से वाटसऐप कॉलिंग के जरिए 80 लाख रुपए की डिमांड की। सोमवार को इंदौर से अपहरणकर्ताओं के कब्जे से युवक को छुडाया गया है। उदयपुर आईजी हिंगलाज दान ने प्रेस कांफ्रेस कर इस पूरे मामले का खुलासा किया है। मुख्य आरोपी अनुराग अहीर सहित पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। जिनसे पूछताछ जारी है।

दिनदहाडे अपहरण कर 80 लाख रुपए की फिरौती मांगने के मामले का प्रेस कांफ्रेस में खुलासा करते हुए उदयपुर रेन्ज IGP हिंगलाज दान ने बताया कि 30 दिसंबर को मार्बल व्यवसायी नन्द लाल माखिजा के पुत्र राहुल माखिजा के उसके घर के बाहर से हुए अपहरण काण्ड एवं उसके बाद उसके फोन से ही 80 लाख रुपए की फिरौती की मांग करने पर प्रकरण दर्ज कर अपहृत राहुल माखिजा एवं अभियुक्तो की सरगर्मी से तलाश शुरू की गई।

घटना की गंभीरता पर किया विशेष टीम का गठन

घटना की गंभीरता को देखते हुए जिला पुलिस अधीक्षक मनोज चौधरी द्वारा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर गोपाल स्वरुप मेवाडा के निर्देशन में वृताधिकारी नगर पश्चिम  जितेन्द्र आँवलिया के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया गया। टीम ने सूझबूझ के साथ अथक प्रयास करते हुए 4 दिन बाद अपहत राहुल माखिजा को सकुशल इंन्दौर से मुक्त करा कर अपहरण के मास्टर माइंड सहित पांच अभियुक्तो को गिरपतार कर अपहरण की वारदात में प्रयुक्त एक अल्टुरस कार, एक ग्लेन्जा कार, एक होंडा कार एवं चोरी का होण्डा एक्टिवा स्कूटर भी बरामद किया गया है।

पहले की गाड़ी की चोरी फिर किया अपहरणआ

अपहर्ताओ ने पूछताछ पर बताया की राहुल को अपहरण करने की प्लानिंग के तहत पूर्व में गाड़ी चोरी कर राहुल की गाड़ी से एक्सीडेंट कर आंखो में मिर्ची डाल मारपीट कर अपहरण करने की प्लानिंग बनाई थी। जिसके तहत वारदात के एक दिन पहले सहेली नगर से एक होण्डा स्कूटर चोरी किया था तथा वारदात के समय ऑफिस जाते समय राहुल माखिजा की गाड़ी के सामने एक्सीडेंट कर गाडी रुकने पर उसके आँखो में मिर्ची डाल मारपीट कर अपहरण कर ले गए। बाद में उसकी गाडी नवरतन के पास नम्बर प्लेट उखाड डम्प कर दी।

3 घंटे इंतजार करने के बाद चले गए नीमच

अभियुक्तगणों द्वारा ग्लेन्जा कार में राहुल को हाथ पांव बांध कर डाल दिया गया व उसके विभिन्न बैंको के डेबिट कार्ड – क्रेडीट कार्ड से उससे पासवर्ड पूछकर सहेली नगर एटीएम से 70,000/- रुपए निकलवाए। राहुल माखिजा के फोन से वॉट्सएप कॉल के जरिये उसके पिता नन्दु माखिजा के फोन पर 80 लाख रुपए की मांग की गई। उन रुपए के लिये 3 घण्टे का इन्तजार किया लेकिन पुलिस की हलचल देखकर राहुल को लेकर उदयपुर शहर से भागकर नीमच चले गए।

इंदौर की एयरपोर्ट कॉलोनी में रखा बंधक बनाकर

वहां एक फार्म हाउस पर रहे। दूसरे दिन राहुल को लेकर इन्दौर चले गए जहां एयरपोर्ट कोलोनी स्थित घर में बंधक बना कर रखा। जहां पर उदयपुर पुलिस द्वारा राहुल को अपहरण कर्ताओ के कब्जे से मुक्त कराया। अपराधियों को डिटेन किया।

पत्रकार मूलचंद खींची का किया था अपहरण, मुख्य आरोपी अनुराग उदयपुर में काट रहा था फरारी

आरोपी अनुराग अहीर और गोपी खंडेलवाल व अन्य साथियों ने 27 मई 2021 को पत्रकार मूलचंद खींची का अपहरण किया था। आरोपी अनुराग अहीर करीब सात माह से फरार था और उदयपुर में फरारी काट रहा था। नीमच पुलिस अधीक्षक सूरजकुमार वर्मा ने आरोपी अनुराग पर पांच हजार का ईनाम भी घोषित कर दिया था। फरारी के दौरान आरोपी फिरौती गैग को संचालित कर रहे थे।

इन्हें किया है पुलिस ने गिरफ्तार

 अनुराग पुत्र राजकुमार अहीर उग्र 26 साल निवासी 42 राजस्व कोलोनी पुलिस थाना केन्ट
नीमच (मध्य प्रदेश)

 विपुल अजमेरा पुत्र सुशील अजमेरा जैन उम्र 26 साल निवासी 162, जवाहर नगर निमच थाना
केन्ट नीमच (नीमच) एवं अन्य पता 14/2 , मकान नम्बर 340 विकास नगर थाना केन्ट हाल
पलेट नम्बर 203 जैन नगर सोसायटी पर्वत पाटीया डुम्भाल सुरत (गुजरात)

 माधव पुत्र सतीश बंसल जाति अग्रवाल उग्र 20 साल निवासी 5, दाना गली थाना केन्ट नीमच
(मध्य प्रदेश)

 मोहित उर्फ बिटु पुत्र संतोष यादव उम्र 28 साल निवासी 42, राजस्व कोलोनी थाना केन्ट नीमच
(मध्य प्रदेश)

 सन्तोष यादव पुत्र रामराज यादव उम्र 50 साल निवासी बाबु मुरई कोलोनी इन्दौर ( मध्य
प्रदेश)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *