वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे कोरोना का कोहराम : बालक बालिका सहित 14 महिला पुरुषों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव -

कोरोना का कोहराम : बालक बालिका सहित 14 महिला पुरुषों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

1 min read

 एक्टिव केस की संख्या हुई 22

 हल्के में लिया जा रहा ओमिक्रान संक्रमण को

हरमुद्दा
रतलाम, 5 जनवरी। नए साल के पांचवे दिन कोरोना संक्रमण ने कोहराम मचाया है। तीन बच्चों सहित 14 लोग संक्रमण के शिकार हुए हैं जिनका उपचार मेडिकल कॉलेज में किया जा रहा है। 5 दिन में 23 महिला पुरुष और बच्चे संक्रमित हो गए हैं। लगातार संक्रमित की संख्या बढ़ने के बावजूद भी बाजार में असर नजर नहीं आ रहा है। आमजन कोविड-19 नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। वैक्सीन लगवाने के बाद ओमिक्रान संक्रमण को भी हल्के में लिया जा रहा है। एक्टिव केस की संख्या 22 हो गई है। 5 जनवरी को एक व्यक्ति को डिस्चार्ज किया गया है। 1096 सैंपल की रिपोर्ट आना अभी शेष है।

जिला महामारी नियंत्रण गौरव बोरीवाल ने हरमुद्दा से चर्चा में बताया कि 14 संक्रमित महिला पुरुषों में एक 6 साल व 17 साल के बालक और 15 साल की बालिका भी शामिल है। संक्रमित आए परिजनों की कांटेक्ट ट्रेसिंग की जा रही है। सभी परिजनों को निर्देश दिए हैं कि वह 7 दिन तक घर से बाहर नहीं निकले। सभी सदस्य 1 सप्ताह तक क्वॉरेंटाइन रहेंगे। डॉ. बोरीवाल ने आम जनता से आह्वान किया है कि सर्दी खांसी की शिकायत होने पर चिकित्सक की सलाह लेकर समुचित उपचार करवाएं।

यहां के हुए हैं संक्रमित

रतलाम के इंदिरा नगर, कस्तुरबानगर, पूनम विहार कॉलोनी, पैलेस रोड, सज्जन मिल आदि क्षेत्र के संक्रमित निकले हैं। संक्रमण का प्रभाव गांव में भी फैल चुका है। बन्नाखेड़ा जावरा, सेमलिया, पिपलोदा, राकोदा हाटपिपलिया, डेलनपुर के संक्रमित हुए हैं

कोविड-19 के नियमों का करे पालन

स्वास्थ्य विभाग ने आम जनता से आह्वान किया कि वे कोविड-19 नियमों का पालन करें। बिना वजह बाजार में नहीं आए। बाजार आने के पहले मास्क लगाएं। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। हैंड सेनीटाइजर करें। सावधानी बरतने में ही सेहत की सुरक्षा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *