वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे सेहत सरोकार : नहाने के लिए गर्म पानी, शुद्ध ताजा भोजन, मनोरंजन के लिए टीवी, खेलने के लिए खेल सामग्री मिलेगी उन्हें -

सेहत सरोकार : नहाने के लिए गर्म पानी, शुद्ध ताजा भोजन, मनोरंजन के लिए टीवी, खेलने के लिए खेल सामग्री मिलेगी उन्हें

1 min read

 संक्रमितों की सुख-सुविधाओं का रखा जाएगा पूरा ख्याल को कोविड सेंटर पर

 कलेक्टर ने लिया व्यवस्थाओं का जायजा

हरमुद्दा
रतलाम, 07 जनवरी। कोविड-केयर  पर मरीजों के मनोरंजन के लिए शतरंज, लूडो, कैरम, टीवी, इत्यादि व्यवस्थाएं भी की गई है टीवी भी लगाया गया है। खाने के लिए शुद्ध ताजे की भोजन व्यवस्था होगी और पानी गर्म करने के लिए गीजर लगाए गए हैं। सुख सुविधाओं का पूरा पूरा ख्याल रखा गया है।

कैरम खेलते हुए

यह जानकारी दी गई कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम को कोविड-19 सेंटर के निरीक्षण के दौरान। कलेक्टर ने शुक्रवार शाम कोविड-केयर सेंटर पहुंचकर व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। सागोद रोड स्थित कन्या आवासीय परिसर में कोविड-केयर सेंटर बनाया गया है, जहां सारी व्यवस्थाएं बेहतर रूप से कर दी गई है।

मरीजों को शुद्ध ताजा खाना देने के लिए बनाया जाए किचन

निरीक्षण करते हुए कलेक्टर सहित अन्य

कलेक्टर ने भोजन व्यवस्था की जानकारी लेते हुए निर्देशित किया कि सेंटर पर ही किचन प्रारंभ किया जाए ताकि मरीजों को शुद्ध ताजा खाना मिले। सेंटर प्रभारी ने कलेक्टर को बताया कि अभी भर्ती सभी मरीज एसिंप्टोमेटिक है। प्रथम मंजिल पर मरीजों को भर्ती किया गया है

सेंटर पर कार्यरत सभी को लगाया जाए बूस्टर डोज

कलेक्टर ने निर्देशित किया कि पेशेंट के डिस्चार्ज की जानकारी अपडेट रखी जाए। फीवर मापन कर रिकॉर्ड की एंट्री की जाए। सेंटर पर कार्यरत सभी व्यक्तियों को बूस्टर डोज लगवाया जाए।

जिला चिकित्सालय के सामान्य वार्ड में पहुंचे कलेक्टर मरीजों से की चर्चा

सेहत का हाल-चाल जानते कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम

इसके पश्चात कलेक्टर जिला चिकित्सालय पहुंचे। वहां बनाए गए कोविड आईसीयु वार्ड का निरीक्षण किया। वार्ड में 38 बेड लगाए गए हैं वहां मौजूद सिविल सर्जन डॉ. आनंद चंदेलकर ने बताया कि जिला चिकित्सालय के लिए ब्लड कंपोनेंट सेपरेशन मशीन संचालन के लिए लाइसेंस प्राप्त हो गया है जिसका अवलोकन कलेक्टर द्वारा किया गया। कलेक्टर चिकित्सालय के सामान्य वार्ड में पहुंचे। वहां भर्ती मरीजों से चर्चा की। चिकित्सा व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। इसके अलावा ऑक्सीजन प्लांट फीवर क्लीनिक का निरीक्षण भी किया।

यह थे साथ में निरीक्षण के दौरान

कलेक्टर के निरीक्षण के दौरान सीईओ जिला पंचायत जमुना भिड़े, सीएमएचओ डॉ. प्रभाकर ननावरे, एसडीएमसी अभिषेक गहलोत, डीपीएम अजहर अली, डॉ. प्रमोद प्रजापति, डॉ. गौरव बोरीवाल, आदिम जाति कल्याण विभाग की अधिकारी पारुल जैन आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *