वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे सेहत सरोकार : प्रि-कॉशन डोज़ की शुरुआत आज से -

सेहत सरोकार : प्रि-कॉशन डोज़ की शुरुआत आज से

1 min read

 12 अप्रैल के पहले दूसरा डोज़ लेने वालों को लगेगा पहले दिन डोज़

हरमुद्दा
भोपाल/रतलाम, 10 जनवरी। देश प्रदेश में कोविड टीकाकरण में हेल्थ केयर वर्कर, फ्रंटलाइन वर्कर और 60 वर्ष से अधिक आयु के कोमॉर्बिड नागरिकों को सोमवार 10 जनवरी से वैक्सीन का प्रि-कॉशन डोज़ लगाया जाएगा।

डायरेक्टर एनएचएम टीकाकरण डॉ. संतोष शुक्ला ने बताया कि ऐसे हेल्थ केयर वर्कर, फ्रंट लाइन वर्कर और 60 वर्ष से अधिक आयु के कोमॉर्बिड नागरिक जिन्हें 12 अप्रैल 2021 के पहले कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज़ लगाया गया था, उन्हें सोमवार 10 जनवरी से प्रि-कॉशन डोज लगाया जाएगा।

दूसरा डोज लगने की 9 महीने बाद लगेगा प्रि-कॉशन डोज़

प्रि-कॉशन डोज़ कोविड-19 वैक्सीन के दूसरे डोज़ लगने के 9 महीने पूर्ण होने पर लगाए जाने का प्रावधान है। उन्होंने बताया कि जो नागरिक कोविन पोर्टल पर हेल्थ केयर वर्कर और फ्रंट लाइन वर्कर की श्रेणी में पंजीकृत हैं, उन्हें कोविन पोर्टल पर एंट्री करने के बाद ही टीकाकृत किया जाएगा। नागरिकों को प्रिकॉशन डोज़ के पहले दूसरा डोज़ जिस वैक्सीन का कोविशील्ड/को-वैक्सीन/स्पूतनिक का लगा था, उसी वैक्सीन का प्रिकॉशन डोज़ लगाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed