वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे बढ़ता संक्रमण : सोमवार को फिर 43 की रिपोर्ट आई पॉजिटिव -

बढ़ता संक्रमण : सोमवार को फिर 43 की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

 सभी को ज्यादा परेशानी नहीं

हरमुद्दा
रतलाम, 10 जनवरी। कोरोनावायरस से संक्रमित होने वालों की संख्या कम होने का नाम नहीं ले रही है। सोमवार को आई जांच रिपोर्ट में 43 महिला पुरुष पॉजिटिव आए हैं, जिनका उपचार चल रहा है। रविवार को कलेक्टर और एसपी द्वारा सड़कों पर मार्च करने के बावजूद भी लोगों ने सीख नहीं ली। सोमवार को बाजार में बिना मास्क के लोग घूमते नजर आए।

जिला महामारी नियंत्रक डॉ गौरव बोरीवाल ने हरमुद्दा से चर्चा में बताया कि कोरोनावायरस के सामान्य लक्षण के चलते 43 महिला पुरुष की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। संक्रमित 15 महिला तथा 3 बालक शामिल हैं, जिनकी उम्र 7 से 9 साल हैं। एक्टिव मरीजों का आंकड़ा दोहरा शतक की ओर है। 188 महिला पुरुष और बच्चे अभी एक्टिव हैं सोमवार को एक व्यक्ति को डिस्चार्ज किया गया। 1186 सैंपल की रिपोर्ट आना शेष है।

दस्ते को देखते ही मास्क मुंह पर

बाजार में कोरोना नियमों का पालन कराने के लिए नगर निगम प्रशासन तथा जिला प्रशासन के दल घूम रहे हैं। मास्क नहीं होने पर जुर्माना राशि वसूल की जा रही है। सोमवार को भी बाजार में आमजन बिना मास्क के घूमते रहे और जैसे ही दल के सदस्य दिखे वैसे ही मास्क को मुंह पर चढ़ाते हुए भी नजर आए। भाजपा द्वारा दिए गए धरने में भी कई लोग बिना मास्क के बैठे हुए थे।

10 दिन में 189 संक्रमित

जनवरी के 10 दिन में 189 महिला पुरुष और बच्चे संक्रमित हुए हैं। 2 जनवरी को 2, 3 जनवरी को 1, 4 जनवरी को 2, 5 जनवरी को 14, 6 जनवरी को 12, 7 जनवरी को 24, 8 जनवरी को 48, 9 जनवरी को 44, 10 जनवरी को 43 संक्रमित आए हैं। सभी की स्थिति सामान्य है। अधिकांश होम आइसोलेट है और घर को क्वॉरेंटाइन कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed