वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे काल की चाल को बदलकर इतिहास बनाता है युवा : डॉ. परवाल -

काल की चाल को बदलकर इतिहास बनाता है युवा : डॉ. परवाल

 वाणिज्य महाविद्यालय में मनाया राष्ट्रीय युवा दिवस

हरमुद्दा
रतलाम, 12 जनवरी। युवा वह है जो काल की चाल बदल देता है और समस्या का समाधान निकलता है। बातों का बादशाह नहीं बल्कि करके दिखाता है। एक प्रेरक इतिहास रचता है।

यह विचार डॉ. लक्ष्मण परवाल ने व्यक्त किए। डॉ. परवाल स्वामी विवेकानंद शासकीय वाणिज्य महाविद्यालय में आयोजित विवेकानंद जयंती में बतौर मुख्य वक्ता मौजूद थे। स्वतंत्रा दिवस की 75 वीं वर्षगांठ के अवसर पर संचालित अमृत महोत्सव “जनभागीदारी से जन आंदोलन” कार्यक्रम के अंतर्गत “हमारा समाज हमारी जिम्मेदारी” अभियान में स्वामी विवेकानंद जयंती को राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में मनाया।

स्वामी जी के विचारों को आत्मसात करने का आह्वान

महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. राकेश माथुर ने स्वामी विवेकानंद जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर विद्यार्थियों को स्वामी जी के विचारों को आत्मसात करने का आह्वान किया । इस अवसर पर “स्वामी विवेकानंद युवाओं के प्रेरणा स्रोत” पर कार्यशाला आयोजित की गई।

यह थे मौजूद

इस अवसर पर डॉ. सतीश माहेश्वरी, डॉ. प्रेमलता गांधी, डॉ. अभय पाठक, डॉ. सुनील अग्रवाल, डॉ. बीएस लबाना. डॉ. स्मिता चैतन्य, डॉ. अरविंदर कौर गांधी एवं कार्यालय  स्टाफ के विद्यार्थी उपस्थित थे। संचालन राष्ट्रीय सेवा योजना कार्यक्रम अधिकारी डॉ. किशोर कुमार डावर ने किया। आभार एनसीसी एवं स्पोर्ट्स अधिकारी संजीव वर्मा ने माना।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *