वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे रतलाम मंडल के टिकट चेकिंग स्टाफ श्री मीणा द्वारा किया गया सराहनीय कार्य -

रतलाम मंडल के टिकट चेकिंग स्टाफ श्री मीणा द्वारा किया गया सराहनीय कार्य

हरमुद्दा
रतलाम, 8 मई। पश्चिम रेलवे रतलाम मंडल पर कार्यरत वरिष्ठ टिकट परीक्षक देवीचरण मीणा द्वारा गाड़ी संख्या 12478 श्रीमाता वैष्णोदेवी कटरा एक्सप्रेस में एक महिला यात्री के छूटे हुए बैग को ढूंढकर सभी कीमती सामान के साथ वापस किया गया।
मंडल रेल प्रवक्ता ने बताया कि 5 मई को गाड़ी संख्या 12478 के एस 2 कोच में बर्थ नम्बर 9 पर लुधियाना से भरतपुर तक यात्रा कर रही थी। उक्त महिला यात्री भरतपुर में उतर गई लेकिन गलती से उनका बैग ट्रेन में ही छूट गया। घर जाने के उपरान्त जब यात्री को बैग नहीं मिला तो उन्होंने अपने परिचित देवीचरण मीणा वरि टिकट परीक्षक रतलाम को फोन लगाकर कोच नम्बर, बर्थ नम्बर एवं बैग के कलर की पूरी जानकारी दी। वरिष्ठ टिकट परीक्षक जो नाइट ड्यूटी कर अपने घर जा चुके थे। स्टेशन आकर उक्त गाड़ी में बैग को ढूंढा तथा वीडियो कॉल के माध्यम से बैग एवं उसमें सामान की जानकारी दी। बैग में घरेलू सामान के साथ ही साथ सोने के कई आभूषण थे। 6 मई को उक्त यात्री के भाई धर्मेद्र कुमार जो रतलाम में सहायक लोको पायटल के पद पर कार्यरत हैं, को उचित दस्तावेज दिखाने के उपरान्त बैग एवं अन्य सभी सामान सूपुर्द किया गया।
श्री मीणा, वरिष्ठ टिकट परीक्षक रतलाम के द्वारा किया गया इस प्रकार के कार्य काफी सराहनीय है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *