वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे रोते बिलखते 3 पुत्रियों ने दिया पापा को कांधा तो हर एक की हो गई आंखें नम -

रोते बिलखते 3 पुत्रियों ने दिया पापा को कांधा तो हर एक की हो गई आंखें नम

 मुक्तिधाम पर दी मुखाग्नि, उपस्थितों ने दी श्रद्धांजलि

हरमुद्दा
रतलाम, 18 जनवरी। जब पत्रकार कॉलोनी रतलाम से रोते बिलखते तीन पुत्रियों ने पापा को कांधा और मुक्तिधाम में मुखाग्नि दी तो हर किसी की आंखें नम हो गई। मुक्तिधाम पर उपस्थित लोगों ने श्रद्धांजलि अर्पित की। हरमुद्दा डॉट कॉम परिवार भी दिवंगत को श्रद्धांजलि अर्पित करता है।

दुखद खबर है कि पत्रकार जगदीश राठौर एवं नगर निगम कर्मचारी उमाकांत राठौर के भतीजे, उमेश व जितेंद्र राठौर के बड़े भ्राता एवं प्रेस क्लब कार्यसमिति पूर्व सदस्य निर्मल राठौर (पत्रकार अमृत कुंभ) का 46 वर्ष की आयु में देवलोक गमन हो गया। वे अपने पीछे अपनी 67 वर्षीय वृद्ध मां, पत्नी, दो बहनों एवं तीन पुत्रियों को भी बिलखता  छोड़कर अनंत लोक में चले गए।

रतलाम में पढ़ाई के साथ पिता के काम में बटाया हाथ

जावरा में जन्मे निर्मल राठौर पत्रकार ने सन 1990 में रतलाम आकर पढ़ाई की और पढ़ाई के साथ ही अखबार के कार्य में अपने पिता स्वर्गीय श्री रमेश जी राठौर के कार्यों में हाथ बटाया

सहायता के लिए किसी ने नहीं बढ़ाया हाथ

स्वर्गीय श्री निर्मल राठौर ने समाज सेवा के साथ उज्जैन जिले के खाचरोद तहसील के अंतर्गत ग्राम संडावता में भाटी कुलदेवता के करीब 5 लाख रुपए की लागत से मंदिर एवं धर्मशाला निर्माण में समाज जनों के सहयोग से करीब 20 वर्षों तक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। 01 अगस्त 2018 को सड़क दुर्घटना में निर्मल राठौर घायल हो गए उन्हें इंदौर, अहमदाबाद एवं रतलाम जिला चिकित्सालय में अनेक मर्तबा उपचार के लिए भर्ती किया गया। लगातार 41 माह तक बेड पर रहकर जीवन मृत्यु से संघर्ष किया आखिर मौत की जीत हुई । पारिवारिक विपदा के दौरान जिम्मेदार जनप्रतिनिधियों ने पीड़ित परिवार से मानवीय संवेदना को शून्यता प्रदान करते हुए दूरी बनाए रखी और किसी प्रकार की सहायता के लिए कोई हाथ नहीं बढ़ाया। दुखद पहलू यह भी है कि पत्रकार जगदीश राठौर के बड़े भ्राता रमेश राठौर का कोरोना संक्रमण के दौरान 16 अप्रैल 2020 को मेडिकल कॉलेज रतलाम में निधन हो गया। स्वर्गीय रमेश राठौर का संपूर्ण कोरोना उपचार एवं कोरोना प्रोटोकॉल के अंतर्गत अंतिम संस्कार भी किया गया लेकिन जिला प्रशासन की ओर से शोक संतप्त परिवार को किसी भी प्रकार की आर्थिक सहायता प्रदान नहीं की गई। सुखद पहलू यह है की प्रेस क्लब रतलाम की ओर से स्वर्गीय रमेश राठौर के निधन पर परिवार को आर्थिक सहयोग प्रदान किया गया।

शोक सभा ने दी श्रद्धांजलि

स्वर्गीय निर्मल राठौर की अंतिम यात्रा में समाजजनों इष्ट मित्रों एवं प्रबुद्ध नागरिकों ने शामिल होकर दिवंगत आत्मा को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की । त्रिवेणी मुक्तिधाम पर समाजसेवी गोपाल राठौर (पतरा वाले) के संचालन में आयोजित शोक सभा में  राठौर समाज  कोषाध्यक्ष कैलाश राठौर ( जमादार ) समाजसेवी राजेश राठौर,  हरजीत सिंह सलूजा,एवं समाजसेवी राकेश मिश्रा (पत्रकार कॉलोनी) सहित अन्य लोग ने श्रद्धांजलि अर्पित की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *