वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे अन्यत्र बसने का मन बनाया : गांव में मुसलमानों का खौफ, हिंदू परेशान, प्रशासन से मांगा अन्य जगह रहने के लिए पट्टा -

अन्यत्र बसने का मन बनाया : गांव में मुसलमानों का खौफ, हिंदू परेशान, प्रशासन से मांगा अन्य जगह रहने के लिए पट्टा

🔲 पुलिस अधीक्षक को की शिकायत तो उल्टे फरियादियों को धमकाया

हरमुद्दा
रतलाम, 18 जनवरी। गांव में मुस्लिमों के खौफ से हिंदुओं का जीना दुश्वार हो रहा है। आए दिन डराते धमकाते हैं। शिकायत करने पर पुलिस भी दोनों पर कार्रवाई करती है। इसलिए हम गांववासी अन्यत्र बसना चाहते हैं। इसलिए वहां पर पट्टा दिया जाए, ताकि हम सुख चैन से रह सके।

एसडीएम को ज्ञापन देते हुए गांव वासी

इस शिकायत और मंशा की गुहार लगाई गांव के लोगों ने कलेक्टर से। मंगलवार को ग्रामीण कलेक्ट्रेट पहुंचे। जहां पर एसडीएम को मुख्यमंत्री और गृह मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। इस दौरान ग्रामीणों ने नारेबाजी भी की।

गांव छोड़ने का बना चुके हैं मन

ओमप्रकाश जाट

रतलाम जिले के सुराना गांव के लोग 3 दिन में गांव छोड़ने का मन बनाकर मंगलवार दोपहर रतलाम पहुंचे। गांव के ओमप्रकाश जाट दशरथ सुरेश मुकेश अवगत कराया कि गांव में वर्ग विशेष के लोग आए दिन उन्हें धमकी देकर प्रताड़ित करते हैं। हमारे गांव की आबादी का 60 प्रतिशत मुस्लिम व 40 प्रतिशत हिंदू आबादी है, जो भाईचारे से कई पीढ़ियों से रह रहे थे, लेकिन पिछले दो तीन वर्षों से विधर्मी मानसिकता हमारे गांव में आई है। गांव में हिंदू युवाओं के साथ अभद्रता, मारपीट व धमकी जैसी घटना आए दिन घटित हो रही है।

हिंदुओं पर ही हुई झूठी एफ आई आर

पुलिस के समक्ष कई बार अपनी बात रखी, लेकिन हमेशा हिंदू युवाओ पर ही झूठी एफआईआर दर्ज हुई है। आज हमारे गांव का एक दल शांति स्थापित करने के लिए एसपी गौरव तिवारी से मिला, लेकिन उनके द्वारा सभी को डरा धमका कर और रासुका, जिलाबदर और मकान गिराने की धमकी दी। हम अपना गांव, अपनी संपत्ति प्रशासन को सुपुर्द कर अन्य जगह पर स्थापित होना चाहते हैं। ताकि हमारी आने वाली पीढ़ी सुरक्षित रहे। हमें रहने के लिए जगह और पट्टे तीन दिन के अंदर दिए जाएं। इस मांग को लेकर कुछ देर बाद कलेक्टर से मिलकर ज्ञापन दिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *