वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे नामी पार्टियों के "चांद सितारे" मंडे को रतलाम की सरजमीं पर -

नामी पार्टियों के “चांद सितारे” मंडे को रतलाम की सरजमीं पर

1 min read

हेमंत भट्ट
रतलाम, 12 मई। रतलाम की सरजमीं पर सोमवार को राजनीतिक पार्टियों के “चांद सितारे” एक साथ कुछ घंटों के अंतराल में उतरेंगे। देश प्रदेश में संभवतया यह पहला आयोजन होगा, जहां एक ही दिन में दो पार्टी के शीर्ष नेता अपनी चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। सोना, साड़ी, सेंव के लिए ख्यात रतलाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पूर्व प्रधानमंत्री की बेटी प्रियंका गांधी की सभा का साक्षी होगा। यह बात दीगर है कि उम्मीद में किसका “वार” दिल्ली के पास है और किसका दूर।Screenshot_2019-05-12-23-29-17-981_com.google.android.googlequicksearchbox
चुनावी दंगल में प्रत्याशी ताल ठोक रहे हैं। कांग्रेस प्रत्याशी सांसद का उपचुनाव जीतने वाले कांतिलाल भूरिया है तो भाजपा के प्रत्याशी गुमान सिंह डामोर हैं, जो कांतिलाल भूरिया के बेटे विक्रांत भूरिया को विधानसभा चुनाव में पटकनी दे चुके हैं, खैर।
भीड़ पर अति विश्वास की नहीं करेंगी गलतियां
सोमवार को राजनीतिक पार्टियों का पारा चढ़ा हुआ रहेगा। भाजपा की आम सभा के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोपहर के पहले अपने विचारों की घुट्टी मतदाताओं को दे जाएंगे। हालांकि भाजपा और नरेंद्र मोदी को चाहने वाले शहर से दूर सभा स्थल बंजली तक जाने की कोशिश करेंगे, मगर साठ की उम्र पार वाले लोग सोचने पर मजबूर हैं। कैसे जाएंगे, क्या करेंगे? गर्मी हलाकान करेगी। यह सोच कर ही कदम ठिठक रहे हैं। वहीं ना चाहते हुए भी कई मतदाता कांग्रेस की आम सभा में प्रियंका गांधी को देखने पोलोग्राउंड अवश्य जाएंगे। यह बात तो सच है कि दोनों सभाओं में भीड़ रहेगी, लेकिन भीड़ किसे दिल्ली भेजेगी और किसे घर, यह तो 23 मई को पता चलेगा। फिर भी भीड़ पर अति विश्वास की गलती पार्टियां नहीं करेगी लेकिन दम्भ जरूर भरेगी, ताल ठोकेंगी। जोड़ बाकी के गणित में जरा सी गलती नुकसान वाली साबित होगी, खैर।
कौन लायक और कौन…
सोमवार 13 मई का दिन इतिहास में दर्ज होगा क्योंकि दो बड़े नेता एक ही दिन रतलाम में रहेंगे। विचारों के बाद चर्चाओं का दौर तेज होगा। आम मतदाताओं की शंका कुशंकाओं का समाधान हो जाएगा जो मतदाता फिफ्टी- फिफ्टी पर हैं, वे जरूर पक्का मन बना लेंगे कि मौका किसे देना है। कौन लायक है और कौन…।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *