वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे गरीबों और किसानों की बात सुनने का समय नहीं है मोदीजी के पास: प्रियंका -

गरीबों और किसानों की बात सुनने का समय नहीं है मोदीजी के पास: प्रियंका

हरमुद्दा
रतलाम, 13 मई। तपस्या सबसे पहले अहंकार को नष्ट करती है,लेकिन मोदी जी का अहंकार तो बढता ही जा रहा है। वे वाराणसी के सांसद है,लेकिन आज तक वाराणसी के किसी गरीब या किसान से उन्हे मिलने का वक्त नहीं मिला। उनके पास दुनियाभर के राष्ट्राध्यक्षों से मिलने का समय है,लेकिन गरीबों और किसानों की बात सुनने का समय नहीं है। वो कभी ये नहीं बताते कि किसानों की,नौजवानों की महिलाओं की,व्यापारियों की समस्या दूर करने के लिए उन्होने कौनसी तपस्या की है?यह बात कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोमवार को पोलो ग्राउंड मेंं जनसभा को संबोधित करते हुए कही।
इंदिराजी की याद दिलाई
प्रियंका ने मतदाताओं को श्रीमती इंदिरा गांधी की याद दिलाई। श्रीमती वाड्रा ने कहा कि इंदिरा जी को याद करके ऐसी सरकार चुनिए जो आपकी शक्ति दें। प्रियंका ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर भी कई तंज कसे।
आदिवासियों के लिए अच्छे काम
प्रियंका ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने जो अच्छे काम आदिवासियों और गरीबों के लिए किए थे,मोदी जी ने उन्हे नष्ट करने का काम किया है। कांग्रेस ने वन अधिकार कानून बनाया था,लेकिन मोदी जी ने उसे समाप्त कर दिया। मोदी जी ने मनरेगा को कमजोर कर दिया। नोटबंदी और जीएसटी से शहरों में रोजगार समाप्त हुए। जब गांव के लोग रोजगार की तलाश में शहर छोडकर गांवों में गए तो मोदी जी ने मनरेगा को कमजोर कर दिया। मोदी जी की सरकार में किसानो,नौजवानों,महिलाओं को अपनी बात कहने का अधिकार नहीं है। मोदी जी की सरकार में पांच करोड रोजगार कम हुए।
उज्ज्वला योजना फिजूल
प्रधानमंत्री मोदी पर हमला करते हुए श्रीमती वाड्रा ने कहा कि वो कहते है कि सुरक्षा करेंगे,लेकिन अगर वे राष्ट्रवादी और तपस्वी है तो देश के किसानो, नौजवानों और बहनों को सुरक्षित क्यों नहीं करते। मोदी जी की उज्जवला योजना को फिजूल की योजना बताते हुए उन्होने कहा कि जिन्हे गैस का कनेक्शन और एक टंकी मिली,उन्हे दूसरी टंकी महंगे दामों में खरीदना पड़ती है।
भाजपा की किसान सम्मान योजना, अपमान योजना
मोदी जी के राज में पुराने सपने तो टूट गए,अब ये नए सपनेें दिखा रहे हैं। भाजपा की किसान सम्मान योजना को किसान अपमान योजना बताया और कहा कि एक व्यक्ति को प्रतिदिन केवल दो रुपए देना उसका अपमान नहीं तो और क्या है?
घोषनापत्र का जिक्र
कांग्रेस के घोषनापत्र का जिक्र करते हुए श्रीमती वाड्रा ने कहा कि कांग्रेस ठोस बातें करती है। अगर कांग्रेस की सरकार आई,तो हरएक गरीब परिवार को साल के बहत्तर हजार रु. दिए जाएंगे,जो कि महिलाओं के खाते में डाले जाएंगे। सरकारी अस्पतालों में मुफ्त इलाज और बारहवी तक की शिक्षा मुफ्त दी जाएगी। चौबीस लाख सरकारी नौकरियां एक साल के भीतर दी जाएगी। मनरेगा को सौ से बढाकर डेढ सौ दिनों का किया जाएगा। कृषि का बजट अलग से बनाया जाएगा। जीएसटी को सरल बनाया जाएगा। प्रियंका ने उपस्थित लोगों को अपनी दादी श्रीमती इन्दिरा गांधी की याद दिलाते हुए वोटों की अपील की
90 मिनट विलंब से पहुंची
आयोजित सभा में निर्धारित समय से करीब डेढ घंटे की देरी से पंहुची थी। पोलोग्राउंड के सभास्थल पर बडी तादाद में आदिवासी महिला पुरुष मौजूद थे,लेकिन स्थानीय नागरिकों की उपस्थिति बेहद कम थी। सभा में आए अधिकांश लोग सैलाना विधानसभा क्षेत्र से लाए गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *