वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे खबर का असर : लोगों के लिए सुविधा, चांदनी चौक में बनेगा शुल्क पार्किंग और पे एंड यूज्ड टॉयलेट -

खबर का असर : लोगों के लिए सुविधा, चांदनी चौक में बनेगा शुल्क पार्किंग और पे एंड यूज्ड टॉयलेट

1 min read

🔲 शहर की सफाई व्यवस्था और समस्याओं को जानने आज रात को निकले कलेक्टर एसपी

हरमुद्दा
रतलाम, 11 फरवरी। सर्राफा बाजार में खरीदारी करने के लिए आने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर यह है कि अब चांदनी चौक में आगामी एक पखवाड़े में पे एंड यूज्ड टॉयलेट शुरू हो जाएगा। साथ ही सशुल्क पार्किंग की सुविधा भी शुरू होगी।

“दीपावली बाद दर्जनों करोड़पति आए रोड पर, अब डकार रहे आमजन की सरकारी जमीन” इस शीर्षक से हर मुद्दा डॉट कॉम ने शुक्रवार को मुद्दा उठाते हुए जिम्मेदारों का ध्यान आकृष्ट किया था। पार्किंग नहीं होने के कारण सड़कों पर वाहन रहते हैं। आमजन को परेशानी होती है। इतना ही नहीं दुकानदार भी सामग्री लेकर सड़कों तक आ गए हैं।

दीपावली बाद दर्जनों करोड़पति आए रोड पर, अब डकार रहे आमजन की सरकारी जमीन https://harmudda.com/?p=40467

रात 10 बजे आए निरीक्षण करने शहर के जिम्मेदार आला अफसर

चांदनी चौक जहां पर कभी इनडोर स्टेडियम बनना था, वहां का निरीक्षण करते हुए कलेक्टर

इस मुद्दे को ध्यान में रखते हुए कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम और एसपी अभिषेक तिवारी रात 10 बजे चांदनी चौक क्षेत्र में निरीक्षण के लिए आए और आजाद चौक के भीतर अवलोकन करने के पश्चात नगर निगम आयुक्त सोमनाथ झारिया को निर्देश दिए कि अगामी एक पखवाड़े में यहां पर पे एंड यूज्ड टॉयलेट बनना चाहिए इसके साथ ही शुल्क पार्किंग भी बनाया जाए ताकि आमजन को दिक्कत ना हो। चांदनी चौक का वहीं क्षेत्र है, जहां पर नब्बे के दशक में इनडोर स्टेडियम बनना था कार्य भी शुरू हुआ लेकिन पूर्णता की ओर नहीं जा पाया। करोड़ों रुपए योजना में ऐसे ही खफा दिए जिसका कोई उपयोग नहीं हुआ। और फिर सबसे बड़ा टॉयलेट बन गया। आमजन तो चर्चा में इसे एशिया का सबसे बड़ा टॉयलेट भी कहते हैं।

कई क्षेत्रों का किया भ्रमण

जिला प्रशासन और नगर निगम के अधिकारियों ने सफाई व्यवस्था को लेकर तोपखाना, गणेश देवरी, धानमंडी होते हुए प्रशासनिक अधिकारी सैलाना बस स्टैंड की ओर रवाना हुए।इस दौरान एसडीएम राजेश कुमार शुक्ला, नगर निगम के कार्यपालन यंत्री सुरेश चंद्र व्यास एवं श्याम सोनी, जनसंपर्क विभाग शकील खान भी मौजूद थे।

गणेश शहरी क्षेत्र में निरीक्षण करते हुए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *