वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे कोरोना संक्रमण : प्रदेश में जारी रहेगा नाइट कर्फ्यू, बनाए जा सकते हैं माइक्रो कंटेंटमेंट झोन -

कोरोना संक्रमण : प्रदेश में जारी रहेगा नाइट कर्फ्यू, बनाए जा सकते हैं माइक्रो कंटेंटमेंट झोन

 रतलाम में आए 22 संक्रमित नए

हरमुद्दा
भोपाल/रतलाम, 11 फरवरी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण नियंत्रण के चलते सभी प्रतिबंध हटा दिए गए हैं। केवल मध्यप्रदेश में रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए सभी को मास्क लगाना, सेनीटाइज करना तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य रहेगा। शुक्रवार को रतलाम में आई जांच रिपोर्ट में 22 नए संक्रमित आए हैं।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि प्रदेश में पूरी क्षमता के साथ स्कूल और हॉस्टल खुलेंगे। खेलकूद, मेले, सांस्कृतिक आयोजन आदि पर प्रतिबंध नहीं रहेगा। खुशी और गम के कार्यक्रम में भी लोगों को बुलाने पर पर प्रतिबंध नहीं रहेगा।

मध्यप्रदेश शासन गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव राजेश राजौरा द्वारा हस्ताक्षरित पत्र के माध्यम से प्रदेश के सभी कलेक्टर्स को कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए दिशा निर्देश जारी किए हैं। कलेक्टर्स को जारी निर्देश में यह भी कहा गया है कि जहां संक्रमण को रोकने के लिए जरूरी हो तो माइक्रो कंटेनमेंट झोन घोषित कर आवश्यक प्रतिबंधात्मक कार्यवाही करें।

रतलाम जिले में 215 एक्टिव मरीज

जिला महामारी नियंत्रक डॉ गौरव बोरीवाल ने बताया कि शुक्रवार को आई जांच रिपोर्ट में 22 नए संक्रमित आए हैं जिनका उपचार किया जा रहा है। संक्रमित में 11 महिला 10 पुरुष और एक बालक शामिल है। स्वस्थ होने के उपरांत 45 को डिस्चार्ज किया गया है। 215 एक्टिव मरीज का उपचार किया जा रहा है। 1005 सैंपल की रिपोर्ट का इंतजार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *