वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे जिला प्रशासन की भूफियाओं, असामाजिक तत्वों, अपराधियों के विरुद्ध प्रभावी कार्रवाई -

जिला प्रशासन की भूफियाओं, असामाजिक तत्वों, अपराधियों के विरुद्ध प्रभावी कार्रवाई

1 min read

 विगत 6 माह  में 38 करोड़ रुपए से अधिक की भूमि मुक्त कराई

 आम आदमी की जमीन पर कब्जा करने वाले गुंडों, सूदखोरों के हटाए अवैध निर्माण

हरमुद्दा
रतलाम, 14 फरवरी। जिले में  अपराधियों, भूमाफियाओं, असामाजिक तत्वों के विरुद्ध कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम के निर्देशन में प्रभावी कार्रवाई की जा रही है। विगत 6 माह की अवधि में रतलाम जिले में शासकीय गाइड लाइन मूल्य के अनुसार 38 करोड़ 77 लाख रुपए मूल्य की  मुक्त कराई गई है। प्रशासन द्वारा नशे का व्यापार करने वाले, महिलाओं के विरुद्ध अपराधों में लिप्त, आम आदमी की जमीन पर कब्जा करने वाले गुंडों, सूदखोरों आदि के अवैध निर्माण को हटाया गया है।

मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान की मंशा अनुसार जिले में भी माफियाओं के विरुद्ध कार्रवाई सतत जारी है। जिले में विगत सितंबर माह से लेकर जनवरी तक विभिन्न स्थानों पर 32 कार्रवाईयां की गई है। विभिन्न छोटी-बड़ी कार्रवाइयों में कुल मिलाकर 38 करोड़ 77 लाख रूपए मूल्य की 37.635 हेक्टेयर भूमि मुक्त कराई गई है।

अपराधिक तत्वों, भू माफियाओं तथा अन्य के 247 मकान, दुकान या अन्य प्रकार की संरचनाओं को तोड़ा

जिला प्रशासन द्वारा की गई कार्रवाई में अपराधिक तत्वों, भू माफियाओं तथा अन्य माफियाओं के 247 मकान दुकान या अन्य प्रकार की संरचनाओं को तोड़ा गया है। माफियाओं के विरुद्ध कार्रवाई के तहत रतलाम शहर से लेकर आलोट, जावरा, रतलाम ग्रामीण क्षेत्रों में मुख्य रूप से बड़ी कार्रवाइयां की गई है जिनमें ग्राम ढोढर में 106 अवैध दुकानों को तोड़कर अतिक्रमण हटाया गया था वही विगत दिनों रतलाम शहर में भी अपराधिक तत्वों के मकानों को ध्वस्त किया गया।

जिला प्रशासन द्वारा सतत जारी रहेगी कार्रवाई

कलेक्टर के अनुसार जिले में भूमाफियाओं, अपराधिक तत्वों, गुंडा तत्वों, अतिक्रमण करने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध जिला प्रशासन द्वारा कार्रवाई सतत जारी रहेगी। इस संबंध में सभी एसडीएम को निर्देशित किया गया है कि अवैध निर्माणों को चिन्हित करें। वही माफिया तत्वों के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए उनकी संपत्ति को ध्वस्त करने के लिए चिन्हांकन सतत जारी रखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *