वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे माशिमं: 10वीं व 12वीं का परिणाम घोषित, गगन अव्वल, रतलाम का कुलदीप छटे स्थान पर -

माशिमं: 10वीं व 12वीं का परिणाम घोषित, गगन अव्वल, रतलाम का कुलदीप छटे स्थान पर

1 min read

हरमुद्दा
रतलाम, 15 मई। मध्यप्रदेश के माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा 10वीं और 12वीं का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया गया है। 10वीं व 12वीं रिजल्ट के साथ-साथ 12वीं वोकेश्नल रिजल्ट की भी घोषणा की गई है। प्रदेश प्रावीण्य सूची में उत्कृष्ट विद्यालय रतलाम के कुलदीप पाटीदार ने 6 टा स्थान हांसिल किया है।
माध्यमिक शिक्षा मंडल के 18 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स का इंतजार खत्म हुआ। परीक्षा परिणाम की घोषणा सुबह 11 बजे मॉडल स्कूल टीटी नगर ऑडिटोरियम में मुख्य सचिव एसआर मोहंती द्वारा की गई। विद्यार्थी अपना रिजल्ट एमपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.mpbse.nic. in और www.mpresults.nic.in पर भी देख सकते हैं।
10वीं में सागर जिले के गगन दीक्षित और आयुष्मान ताम्रकार अव्वल
10वीं में सागर जिले के गगन दीक्षित और आयुष्मान ताम्रकार ने टॉप किया। दोनों के 500 में से 499 मार्क्स। दूसरे स्थान पर दीपेन्द्र कुमार अहरीवार 497 मार्क्स के साथ रहे। 496 मार्क्स के साथ 6 स्टूडेंट तीसरे स्थान पर रहे।

रतलाम के कुलदीप का प्रदेश में 6 वां स्थान
प्राचार्य सुभाष कुमावत ने बताया कि हाई स्कूल की प्रदेश प्रावीण्य सूची में उत्कृष्ट विद्यालय रतलाम के कुलदीप पाटीदार ने 6 वां स्थान हांसिल किया है।

कुलदीप पाटीदार की तमन्ना आईएएस करने कीIMG_20190515_153920
मध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल द्वारा घोषित 10वीं की परीक्षा के परिणाम में प्रदेश की प्रावीण्य सूची में छठा स्थान प्राप्त करने वाले कुलदीप पाटीदार की मंशा आईएएस करने की है। रतलाम ग्रामीण क्षेत्र के दन्तोड़िया गांव के निवासी कुलदीप के पिता काश्तकार हैं। कुलदीप ने हरमुद्दा से चर्चा में बताया कि वह 11 वीं में गणित विज्ञान समूह लेगा। रतलाम में रहकर हरदिन 5 से 7 घण्टे अध्ययन करने वाले कुलदीप सफलता का श्रेय माता-पिता व उत्कृष्ट विद्यालय के शिक्षक-शिक्षिकाओं को दिया है। भविष्य के बारे में बताया कि वह आईएएस कर प्रशासनिक सेवा करना चाहता है।

12वीं में दृष्टि सनोडिया अव्वल
500 में से 479 अंको के साथ 12वीं में आर्ट्स स्ट्रीम की दृष्टि सनोडिया ने टॉप किया। 12वीं कॉर्मस में आर्या जैन ने किया टॉप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed