वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे मामला पदांकन और वेतन का :  अधिकारियों ने मामला मुख्यमंत्री समन्वय समिति में होने का बहाना बना कर हाथ खड़े कर दिए, विधायक के प्रयास रंग लाए -

मामला पदांकन और वेतन का :  अधिकारियों ने मामला मुख्यमंत्री समन्वय समिति में होने का बहाना बना कर हाथ खड़े कर दिए, विधायक के प्रयास रंग लाए

1 min read

 विधायक के प्रयास से पदांकन मिलने तथा 5 माह से अटके वेतन की कार्रवाई प्रारंभ होने से शिक्षक उत्साहित

 विधायक का किया सभी ने सम्मान

 बच्चों  के भविष्य निर्माण में सहयोग की प्रेरणा दी विधायक ने

हरमुद्दा
पिपलौदा, 28 फरवरी। लगभग 5 माह से विभागीय कार्रवाई में परेशान हो रहे पूर्व जनशिक्षकों तथा अकादमिक समन्वयकों को समस्त प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद भी निर्धारित संस्थाओं में पदांकन तथा 4 माह से वेतन नहीं मिल रहा था। परेशान शिक्षकों ने विभागीय अधिकारियों से संपर्क किया, लेकिन अधिकारियों ने मामला मुख्यमंत्री समन्वय समिति में होने का बहाना बना कर हाथ खड़े कर दिए। इस मामले में विधायक डॉ राजेंद्र पांडेय
ने प्रयास किया और समस्या का समाधान हुआ। इस पर विधायक डॉ. पांडेय का सम्मान किया गया

हतोत्साहित, परेशान और निराश जनशिक्षकों ने विधायक डॉ. राजेन्द्र  पांडेय से सम्पर्क कर परेशानी से अवगत करवाते हुए मामले में मदद की गुहार लगाई। विधायक डॉ. पांडे ने शिक्षकों की समस्या को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान को पत्र लिखा तथा व्यक्तिगत संपर्क कर मामले की गंभीरता से अवगत करवाया। मुख्यमंत्री ने विधायक डॉ. पांडेय के पत्र पर कार्रवाई करते हुए प्रमुख सचिव शिक्षा को पदांकन करने के निर्देश प्रदान किए।

विभाग में लौटे शिक्षकों के पदांकन की कार्रवाई शीघ्र करने के आदेश जारी

प्रमुख सचिव शिक्षा रश्मि अरूण शमी ने विधायक डॉ. पांडेय के पत्रानुसार मुख्यमंत्री से मिले निर्देश पर आयुक्त  लोक शिक्षण अभय वर्मा को लंबित प्रकरण निराकरण करने तथा प्रतिनियुक्ति से विभाग में लौटे शिक्षकों के पदांकन की कार्रवाई शीघ्र करने के आदेश जारी किए।

21 फरवरी को मिली प्रशासनिक स्वीकृति

आयुक्त लोक शिक्षण ने संयुक्त संचालक लोक शिक्षण उज्जैन के प्रस्ताव अनुसार जिलेवार शिक्षकों के पदांकन आदेश की प्रशासनिक स्वीकृति प्रदान की। लोक शिक्षण संभाग उज्जैन ने रतलाम जिले के 32, उज्जैेन के 10 तथा शाजापुर के 1 शिक्षक का काउंसिलिंग में रिक्त पदों के अनुसार 21 फरवरी को पदांकन आदेश जारी कर दिए। रतलाम जिला शिक्षा अधिकारी ने समस्त पूर्व जनशिक्षकों को पदांकन अनुसार निर्धारित संस्थाओं के लिए कार्यमुक्त  कर संबंधित संकुल प्राचार्य को वेतन भुगतान की कार्रवाई के निर्देश दिए।

बच्चों  के भविष्य निर्माण में करें सहयोग : पांडेय

लंबे समय से वेतन तथा पदांकन की परेशानी से जूझ रहे जावरा-पिपलौदा क्षेत्र के शिक्षकों ने विधायक डॉ. राजेन्द्र पांडे का शाल श्रीफल से सम्मान करते हुए मुँह मीठा करवाया। शिक्षकों से चर्चा करते हुए विधायक डॉ. पांडे ने निष्ठापूर्वक कार्य करते हुए बच्चों  के भविष्य निर्माण में सहयोग की प्रेरणा प्रदान की।

यह थे मौजूद

कार्यक्रम में देवराम मतानिया, संजय भट्ट, नितेश शर्मा, रितेश सुराना, महावीर भंडारी, मनोहरसिंह सोलंकी, नंदकिशोर पाटीदार सहित सेवानिवृत्त  शिक्षक जगदीश उपमन्यु भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *