वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे बात मुद्दे की : जल के मामले में जानते हुए भी बन रहे हैं नासमझ : एनसीसी अधिकारी -

बात मुद्दे की : जल के मामले में जानते हुए भी बन रहे हैं नासमझ : एनसीसी अधिकारी

 एनसीसी कैडेट्स ने मनाया जल संरक्षण जागरूकता कार्यक्रम

 प्राचार्य ने दिलाया कि कैडेट्स जल बचत का संकल्प

हरमुद्दा
सैलाना, 21 मार्च। जल ही जीवन है, जल बचाओ भविष्य बचाओ, जैसी पंक्तियां अक्सर सुनाई देती है और दीवारों पर लिखी जाती है। यह बात हम सभी  जानते हुए भी नासमझ बन रहे हैं, यही वजह है कि आज हमारा देश पेयजल की समस्या से जूझ रहा है।

जल के मुद्दे पर जागरूक करती हुई एनसीसी अधिकारी

यह बात विद्यालय की एनसीसी अधिकारी माया मेहता ने कही। शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सैलाना की एनसीसी कैडेट्स के कार्यक्रम में एनसीसी अधिकारी मेहता ने समझाते हुए यह बताया कि हमें जल की हर एक बूंद को बचाना होगा तभी हमारा भविष्य सुरक्षित रह सकता है।

पोस्टर से दिया संदेश

एनसीसी कैडेट्स द्वारा जल संरक्षण के लिए लोगों को जागरूक करने के लिए पोस्टर के माध्यम से संदेश देते हुए यह बताया कि जल हमारे लिए कितना महत्वपूर्ण है। हमें इसका दुरुपयोग नहीं करना चाहिए। आज अगर हमने जल को नहीं बचाया तो आगे आने वाले समय में भीषण जलसंकट का सामना हमें करना पड़ेगा।

एनसीसी कैडेट्स को दिलाया जल जागरूकता का संकल्प

इस अवसर पर विद्यालय की प्रभारी प्राचार्य अंजलि वकील द्वारा सभी एनसीसी कैडेट को जल संरक्षण जागरूकता अभियान का संकल्प दिलाकर शपथ दिलाई की वह खुद जल का दुरूपयोग नहीं करेगी व अपने परिवार, मोहल्ले, गांव एवं समाज के लोगों को भी जागरूक करेगी। कार्यक्रम में  स्कूल स्टाफ उपस्थित रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *