वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे मामला मेडिकल कॉलेज का : डॉक्टरों द्वारा 'यार' बुलाने पर नर्स को एतराज हुआ तो खाली नींद की गोलियां -

मामला मेडिकल कॉलेज का : डॉक्टरों द्वारा ‘यार’ बुलाने पर नर्स को एतराज हुआ तो खाली नींद की गोलियां

 आईसीयू में चल रहा है उपचार

 मानसिक रूप से हो गई थी परेशान

हरमुद्दा
दतिया, 28 मार्च। मेडिकल कॉलेज के फीवर क्लीनिक में कार्यरत स्टाफ नर्स स्टाफ और चिकित्सकों से काफी परेशान थी। फीवर क्लीनिक के इंचार्ज ‘यार’ कह कर पुकारते। मानसिक रूप से प्रताड़ित करते थे। ड्यूटी बदलने की धमकी देते हैं। इन्हीं सब बातों से तंग आकर स्टाफ नर्स ने नींद की करीब 80 गोलियां खा ली। समय रहते पता चला और मेडिकल कॉलेज के आईसीयू में भर्ती कर उपचार किया जा रहा है। मेडिकल कॉलेज के अधीक्षक का कहना है कि मामले की उच्च स्तरीय जांच करवाई जाएगी।

मेडिकल कॉलेज में भर्ती नर्स

आत्महत्या की कोशिश करने वाली नर्स बैतूल की रीना घोष है। रीना ने बताया कि  6 महीने पहले ही स्टाफ नर्स के पद पर ज्वाइन किया था। तब से नर्सिंग अधीक्षक उसे प्रताड़ित कर रहे हैं। जबकि उसमें एमएससी नर्सिंग से किया है। इसके बावजूद उससे उसकी योग्यता के अनुसार कार्य नहीं करवाया जा रहा है। मुझे वार्ड में इंचार्जशीप चाहिए। किसी वार्ड में जनरल स्टाफ की तरह कार्य करना नहीं चाहती। इस मामले में अधीक्षक से भी चर्चा की लेकिन उन्होंने अनसुना कर दिया। कोई मदद नहीं की गई।

इनका कहना

मेडिकल कॉलेज के अधीक्षक डॉ. अर्जुन सिंह ने कहा कि मामले की जानकारी मिली है इसकी उच्च स्तरीय जांच की जाएगी। नर्सिंग अधीक्षक डॉ विजी अवस्थी का कहना है कि कार्य में लापरवाही करती है। उसे ऐसा काम चाहिए, जिसमें ज्यादा आराम मिले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *