वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे कलेक्टर के सख्त निर्देश : महिलाओं के विरुद्ध अपराधों, गुंडे-बदमाशों के विरुद्ध जारी रहेगी सख्त कार्रवाई -

कलेक्टर के सख्त निर्देश : महिलाओं के विरुद्ध अपराधों, गुंडे-बदमाशों के विरुद्ध जारी रहेगी सख्त कार्रवाई

1 min read

⚫ शासकीय भूमि पर अवैध निर्माण किए जाने पर होगी एफआईआर

हरमुद्दा
रतलाम 10 अप्रैल। जिले में महिलाओं के विरुद्ध अपराधों, गुंडे, माफियाओं, सूदखोरों, ड्रग्स माफियाओं के विरुद्ध कार्रवाई सख्ती के साथ जारी रहेगी। शासकीय भूमि पर अवैध निर्माण करने वालों के विरुद्ध एफआईआर कराई जाएगी, अवैध निर्माण तोड़े जाएंगे।

कलेक्टर निर्देश देते हुए

इस संबंध में कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम द्वारा रविवार को जिले के राजस्व अधिकारियों की बैठक में सभी एसडीएम को स्पष्ट निर्देश दिए गए।

अपेक्षित कार्य करने में लापरवाही

कलेक्टर ने बैठक में कहा कि माफियाओं, गुंडों, सूदखोरी, अतिक्रमण के विरुद्ध कार्रवाई की, उनके द्वारा नियमित रूप से साप्ताहिक समीक्षा की जाएगी। कलेक्टर द्वारा मुख्यमंत्री, भू-अधिकार, आवास योजना, धारणाधिकार, स्वामित्व योजना की भी समीक्षा की गई। विगत वर्षों में किए गए कार्य की समीक्षा के दौरान कलेक्टर ने पाया कि जावरा, आलोट में ठीक कार्य किया परंतु पिपलोदा तहसील द्वारा अपेक्षित कार्य नहीं किया है।

तो उनके विरुद्ध की जाए एफ आई आर

कलेक्टर ने शासकीय भूमि से अतिक्रमण हटाने के संबंध में सैलाना एसडीएम को भी निर्देशित किया कि सैलाना नगर में शासकीय भूमि पर अतिक्रमण चिन्हित करें और सख्ती से हटाए। इसके साथ ही कलेक्टर द्वारा सभी एसडीएम को निर्देशित किया गया कि यदि ग्राम प्रधान के कहने पर ग्राम पंचायत सचिव द्वारा आबादी भूमि घोषित होने की प्रक्रिया पूर्ण किए बिना ही यदि भूमि के पट्टे आवंटित कर दिए हो तो उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई करते हुए एफ.आई.आर. की जाए।

हेल्थ सेक्टर में रहे सक्रिय

कलेक्टर ने मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना का गांव-गांव में व्यापक प्रचार कराने के निर्देश सभी एसडीएम को दिए। स्वास्थ्य सुविधाओं को सुदृढ़ करने के उद्देश्य से कलेक्टर द्वारा सभी एसडीएम को हेल्थ सेक्टर में अग्रणी भूमिका एवं नेतृत्व करने के लिए निर्देशित किया।

यह थे मौजूद

अपर कलेक्टर एम.एल. आर्य, अभिषेक गहलोत, एसडीएम राजेश शुक्ला, एसडीएम ग्रामीण कृतिका भीमावद, एसडीएम आलोट मनीषा वास्कले, तहसीलदारगोपाल सोनी, अनीता चौकोटिया, एसएलआर एम.एस. बारस्कर आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *