वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे एक धरना ऐसा भी : शादी की मांग को लेकर परिजनों के साथ लड़की बैठी लड़के के घर के आगे, आत्महत्या की दे दी चेतावनी -

एक धरना ऐसा भी : शादी की मांग को लेकर परिजनों के साथ लड़की बैठी लड़के के घर के आगे, आत्महत्या की दे दी चेतावनी

1 min read

⚫ पुलिस और स्थानीय लोगों के समझाने के बाद भी हटने को तैयार नहीं

⚫ कॉलेज में हुई दोस्ती और फिर प्यार

⚫ दोनों ने कर ली थी सभी हदें पार

हरमुद्दा
सिंगरौली, 15 अप्रैल। एक प्रेमिका अपने प्रेमी के घर के सामने परिजनों के साथ धरने पर बैठ गई। उसकी बस एक ही मांग थी कि प्रेमी उससे शादी करें। जब तक वह ऐसा कर नहीं करता, तब तक वह नहीं उठेगी। चाहे उसकी जान चली जाए। प्रेमिका को पुलिस सहित स्थानीय लोगों ने काफी समझाइश दी लेकिन वह नहीं मानी। पुलिस ने कहा कि यदि वह प्रेमी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराती है, तो उस पर कार्रवाई होगी।

धरने पर बैठी युवती

प्रेमिका ने पुलिस को बताया कि 3 साल पहले बैढ़न कालेज में रंजीत शाह से मुलाकात हुई थी। मुलाकात दोस्ती और फिर प्यार में तब्दील हो गई। उसके बाद शादी की बात का झांसा देते हुए उसने सभी सीमाएं पार कर ली। शादी के पहले ही शारीरिक संबंध बना लिए। अब शादी करने से मना कर रहा था। थाने में समझौता भी हुआ और शादी करने को राजी हो गया, लेकिन बाद में फिर मुकर गया।

अड़बाजी में खींच गया मामला

लड़के के घर के बाहर जमा भीड़

परिजनों के साथ लड़की लड़के के घर के सामने धरने पर बैठ गई। परिजनों का कहना था कि लड़की की शादी होना जरूरी है, वरना बदनामी हो जाएगी। वही लड़के के माता-पिता शादी करने को तैयार नहीं थे। इसी अड़बाजी में मामला खींच गया। युवती ने तो यहां तक कह दिया कि अब भले ही जान चली जाए लेकिन धरने से नहीं उठूंगी। यही आत्महत्या कर लूंगी। सूचना मिलते ही पुलिस पहुंची। आसपास की भीड़ थी।

मामला प्रेम प्रसंग का

मामला प्रेम प्रसंग का है। लड़की लड़के से शादी करना चाहती है लेकिन लड़का और उसके परिजन इंकार कर रहे हैं। लड़के के परिजनों को पुलिस तथा लोगों ने समझाया लेकिन वह नहीं माने। लड़की द्वारा लड़के के खिलाफ शिकायत होती है तो वह कार्रवाई करेंगे।

वीरेंद्र सिंह, पुलिस अधीक्षक, सिंगरौली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *