वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे हाई अलर्ट पर दिल्ली : हनुमान जयंती की शोभायात्रा पर पथराव, पुलिसकर्मी घायल, वाहनों में आग लगाई -

हाई अलर्ट पर दिल्ली : हनुमान जयंती की शोभायात्रा पर पथराव, पुलिसकर्मी घायल, वाहनों में आग लगाई

1 min read

⚫ पथराव से मची अफरा-तफरी

हरमुद्दा
दिल्ली, 16 अप्रैल। दिल्ली में हनुमान जन्मोत्सव के मौके पर निकाली शोभा यात्रा के दौरान पथराव हो गया। इस पथराव के बाद वहां अफरातफरी मच गई। इस हादसे में सब इंस्पेक्टर मदालाल और एक अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गए। उग्र भीड़ ने दो वाहनों को आग के हवाले कर दिया। दो पक्षों में झड़प के बाद हालात को काबू करने के लिए जहांगीरपुरी में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है। पुलिस के मुताबिक शाम लगभग पांच साढ़े पांच बजे की यह घटना है। दिल्ली पुलिस के मुताबिक कुशल सिनेमा के पास पथराव हुआ है।

पत्थर फेंक कर भागते हुए

प्राप्त जानकारी के अनुसार शोभा यात्रा जब जहांगीरपुरी स्थित एक धार्मिक स्थल से पास से गुजर रही थी। तब अचानक पथराव शुरू हो गया। इसके बाद भगदड़ की स्थिति पैदा हो गई। हिंसा भड़क गई। कुछ लोगों ने एक ई-रिक्शा में आग भी लगा दी और तोड़फोड़ शुरू कर दी। पुलिस ने बयान में बताया है कि इस बवाल के दौरान कई पुलिसकर्मियों को चोट आयी हैं।

घायल पुलिसकर्मी का उपचार करते हुए

बांग्लादेशी घुसपैठियों ने किया हमला

भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने आरोप लगाया है कि हनुमान जयंती की शोभयात्रा पर बांग्लादेशी घुसपैठियों ने हमला किया है। उन्होंने कहा कि देश विरोधी आतंकवादी अब शहरो में बम धमाके नहीं कर पा रहे है इसलिए अब अलग अलग शहरो में धार्मिक यात्राओं पर हमले करके दंगे भड़काने की साजिश की जा रही है। कपिल मिश्रा ने बांग्लादेशी घुसपैठियों को ढूंढकर देश से बहार निकलने की मांग की है।

मुख्यमंत्री द्वारा शांति की अपील

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से शांति की अपील की है। समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए उन्होंने कहा, “मैं सभी से शांति बनाए रखने की अपील करता हूं क्योंकि इसके बिना देश आगे नहीं बढ़ सकता। राष्ट्रीय राजधानी में शांति बनाए रखने की जिम्मेदारी केंद्र सरकार की है; लोगों से शांति बनाए रखने की अपील।”

किसी अफवाह में न आए : पुलिस आयुक्त

कानून और व्यवस्था के विशेष पुलिस आयुक्त दीपेंद्र पाठक ने बताया कि हमनें सुरक्षा की पूरी व्यवस्था की है। लोगों से अपील है कि वह शांति व्यवस्था बनाए रखें। किसी भी तरह की अफवाह में न पड़ें। पाठक ने कहा, ‘हम स्थिति की जायजा ले रहे हैं। हमारी प्राथमिकता स्थिति को नियंत्रण में लाना है।’ घायलों का आंकन कर रहे हैं।

स्थिति नियंत्रण में

दिल्ली पुलिस के CP राकेश अस्थाना ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है। घटनास्थल पर अतिरिक्त बल तैनात किया है। साथ ही संवेदनशील इलाकों में विशेष तैनाती की गई है। दो पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। अस्थाना ने कहा, हम आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *