वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे विकास या विनाश : 300 साल पुराने मंदिर पर चला बुलडोजर -

विकास या विनाश : 300 साल पुराने मंदिर पर चला बुलडोजर

⚫ कार्रवाई करने वाली सरकार कटघरे में

⚫ मार्ग चौड़ीकरण में रोड़ा बन रहा था मंदिर

हरमुद्दा
अलवर (राजस्थान), 22 अप्रैल। यहां पर 300 साल पुराने मंदिर पर बुलडोजर चलाकर उसे ढहा दिया गया। यह कार्रवाई विकास के लिए की गई। बताया जा रहा है कि मार्ग चौड़ीकरण में मंदिर रोड़ा बन रहा था। लोगों का कहना है कि यह विकास है या सरकार का विनाश। मंदिर पर बुलडोजर चलाने की कार्रवाई के बाद भाजपा ने राजस्थान में कांग्रेस की गहलोत सरकार कठघरे में खड़ा कर दिया है।

अलवर के राजगढ़ में सराय गोल चक्कर के मार्ग चौड़ीकरण को लेकर अतिक्रमण रोड़ा बन रहा था। इसलिए 300 साल पुराने मंदिर को बुलडोजर के माध्यम से ढहा दिया गया। भाजपा का कहना है कि सरकार का यह कदम उचित नहीं है। वह बदले की भावना से राजस्थान में कार्रवाई कर रही है।

प्रशासन का कहना है कि मास्टर प्लान के अनुसार यहां पर करीब 60 फीट का मार गया था जो कि अतिक्रमण के चलते 25 फीट तक सिकुड़ गया है इसलिए कार्रवाई की गई है।

300 साल पुराना मंदिर अध्यक्ष रमण में कैसे

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया का कहना है कि 300 साल पुराना मंदिर अतिक्रमण की जद में कैसे आ गया यह विचारणीय बात है। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संदीप पात्रा का कहना है कि विकास के नाम पर भगवान के मंदिर पर बुलडोजर चलाना बेहद दुखद स्थिति है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *