वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे ईद की खुशी : 2 साल बाद मिलेंगे गले मनाएंगे ईद, सोमवार सुबह 6 बजे होगी नमाज, मुस्लिम समाज मंगलवार को मनाएगा ईद उल फितर का पर्व -

ईद की खुशी : 2 साल बाद मिलेंगे गले मनाएंगे ईद, सोमवार सुबह 6 बजे होगी नमाज, मुस्लिम समाज मंगलवार को मनाएगा ईद उल फितर का पर्व

⚫ समाज जनों में अपार खुशी का माहौल, जमकर हो रही खरीदारी

⚫ सैफी मोहल्ले में लगेगा मेला

हरमुद्दा
रतलाम, 1 मई। 2 साल बाद बोहरा समाज को ईद की खुशियां मनाने का फिर अवसर मिल रहा है। सोमवार को सुबह 6 बजे विभिन्न मोहल्लों में ईद की नमाज होगी। सैफी मोहल्ले में मेला भी लगाया जाएगा। गले मिलकर एक दूसरे को ईद की मुबारकबाद दी जाएगी। इधर मुस्लिम समाज को चांद के दीदार का इंतजार है। ईद उल फितर का पर्व मंगलवार को मनाएगा। सोमवार को 1 दिन और रोजा रहेगा। ईद के पर्व को लेकर बाजार गुलजार है। जमकर खरीदारी हो रही है।

बोहरा समाज के प्रवक्ता सलीम आरिफ ने हरमुद्दा से चर्चा में बताया कि कोरोना के प्रतिबंध के चलते 2 साल से ईद की खुशियां नहीं मनाने का मलाल समाजजनों में रहा है। ईद तो रही लेकिन गले नहीं मिल पाए। 2 साल बाद ईद की खुशी मनाने का मौका मिलने पर समाजजनों में अपार उत्साह का माहौल है। ईद के लिए जमकर खरीदारी की है। समाज के 12 मोहल्ले में स्थित मस्जिदों में ईद की नमाज होगी। चांदनी चौक सैफी मोहल्ला, भरावा की कुई बुरहानी मोहल्ला, लक्कड़पीठा, फ्रीगंज, कलीमी कॉलोनी, न्यू बैंक कॉलोनी, नज़मपुरा सहित अन्य मस्जिदों में सुबह 6 बजे ईद की नमाज होगी। गले लग कर ईद की मुबारकबाद दी जाएगी। चांदनी चौक स्थित सैफी मोहल्ले में बच्चों के लिए मेले का आयोजन भी किया।

चारों ओर खुशी का माहौल

मुस्लिम समाज में ईद को लेकर अपार उत्साह और खुशी का माहौल है। रविवार की शाम को पश्चिम दिशा में टकटकी लगाए देखते रहे कि चांद नजर आ जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। इसलिए अब मुस्लिम समाज सोमवार को रोजा रखेगा और मंगलवार को ईद मनाएगा। ईद को लेकर बाजारों में जमकर खरीदारी हो रही है। चारों और खुशी का माहौल है।

ईदगाह जाएंगे नमाज के लिए कार से

शहर काजी अहमद अली ने हरमुद्दा से चर्चा में बताया कि देशभर में ईद का चांद नजर नहीं आया है। दिल्ली, लखनऊ, भोपाल कहीं पर भी चांद नजर नहीं आया है। इसलिए मुस्लिम समाज मंगलवार को ही ईद मनाएगा। लक्कड़पीठा स्थित ईदगाह पर सुबह 8:45 बजे ईद की नमाज होगी। भीषण गर्मी को देखते हुए इस बार ईदगाह पर बग्गी से ना जाते हुए कार से जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *