वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे एक स्थान में आंशिक बदलाव : फल-सब्जी विक्रय अब त्रिवेणी रोड मुक्तिधाम के आसपास तय, व्यवसाय के लिए जरूरी पंजीयन -

एक स्थान में आंशिक बदलाव : फल-सब्जी विक्रय अब त्रिवेणी रोड मुक्तिधाम के आसपास तय, व्यवसाय के लिए जरूरी पंजीयन

1 min read

⚫ 5 मई से तय 4 स्थानों पर ही होगा फल-सब्जी का विक्रय

⚫ सब्जी-फल विक्रेता निर्धारित स्थल पर व्यवसाय के लिए करवाना होगा पंजीयन

⚫ व्यापारियों की सुविधा के लिए जमीन का किया समतलीकरण

⚫ कल्याण नगर के बाहर फैला अतिक्रमण भी हटाया

हरमुद्दा
रतलाम 3 मई। सब्जी फल एवं ठेला व्यवसाय द्वारा शहर का यातायात खराब करने के चलते यातायात प्रबंधन तंत्र मजबूत किया जा रहा है। इसी तारतम्य में सब्जी और फल विक्रेता शहर के बाहरी क्षेत्रों में अपना व्यवसाय करेंगे। जिला और नगर निगम प्रशासन ने 4 स्थान तय किए हैं जिसमें अब त्रिवेणी मेला परिसर की बजाए त्रिवेणी रोड मुक्तिधाम के आसपास सब्जी विक्रय स्थल बनाया है। 4 मई से योजना के तहत क्रियान्वयन होना था लेकिन इसमें बदलाव करके 5 मई कर दिया गया है।

अतिक्रमण हटाकर स्थान को समतल करते हुए

मुक्तिधाम क्षेत्र परिसर में 3 मई को क्षेत्र में अतिक्रमण हटाया गया और व्यवसाय के लिए जमीनों का समतलीकरण किया गया। ताकि व्यापारियों को और ग्राहकों को परेशानी का सामना ना करना पड़े।

फुटपाथ और ठेला गाड़ी में फल सब्जी विक्रय पूर्णतः प्रतिबंधित

उल्लेखनीय है कि शहर के यातायात प्रबंधन तंत्र को व्यवस्थित किये जाने के लिए कलेक्टर एवं निगम प्रशासक कुमार पुरुषोत्तम के निर्देश पर नगर में 5 मई से ठेलागाड़ी, सड़क एवं फुटपाथ आदि पर फल-सब्जी विक्रय करना पूर्णतः प्रतिबंधित किया गया है।

मेला परिसर का किया निरीक्षण आयुक्त ने

मेला परिसर का निरीक्षण करते हो आयुक्त

नगर में फल-सब्जी विक्रय हेतु 4 स्थान तय किये गये है जिसके तहत त्रिवेणी मेला परिसर के स्थान पर त्रिवेणी रोड कल्याण नगर के सामने फल-सब्जी का विक्रय किया जा सकेगा। सनातन धर्मसभा व महारूद्र यज्ञ समिति द्वारा फल-सब्जी विक्रय हेतु त्रिवेणी मेला परिसर के स्थान पर अन्य स्थल तय किये जाने की मांग की जा रही थी। निगम आयुक्त सोमनाथ झारिया ने अध्यक्ष कन्हैयालाल मौर्य के साथ त्रिवेणी क्षेत्र का निरीक्षण किया व त्रिवेणी रोड, कल्याण नगर के सामने फल-सब्जी विक्रय के लिए स्थल तय किया गया।

दुकान ब्लॉक के लिए लाइन डाली चुने की

स्थल चयन के बाद नगर निगम के राजस्व अमले द्वारा उपायुक्त विकास सोलंकी के निर्देशन में फल-सब्जी विक्रेताओं हेतु 4 बाय 4 के ब्लाक हेतु चुने की लाईन डाली। 

शहर के लिए यह चार स्थान है तय

फल-सब्जी का विक्रय सैलाना ब्रीज के नीचे, साक्षी पेट्रोल पम्प के सामने, विनोबा नगर ग्रीड के पास व त्रिवेणी रोड कल्याण नगर के सामने चिन्हित किए गए है, जहां फल-सब्जी विक्रेता फल व सब्जी का विक्रय कर सकेगें। 

बिना पंजीयन के व्यवसाय नहीं

जमीन एवं ठेलागाड़ी  पर सड़क एवं फुटपाथ आदि पर सब्जी एवं फल का व्यवसाय करने वाले सभी दुकानदार उक्त स्थानों पर अपना स्थान निर्धारित कराने हेतु अपना फोटो एवं वैध परिचय पत्र सहित त्रिवेणी रोड कल्याण नगर में 4 मई को सुबह 8 बजे पंजीयन शुरू होगा।

निर्देशों के उल्लंघन पर कठोर कार्रवाई

बुधवार से सड़क एवं फुटपाथ पर सब्जी एवं फल का  व्यवसाय पूरी तरह अवैधानिक होगा।  निर्देश का उल्लंघन करने पर कठोर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *