वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे नगरीय निकाय निर्वाचन : महापौर उम्मीदवार मयंक का वादा, महिलाओं के सुझाव पर होगा स्थायी समाधान -

नगरीय निकाय निर्वाचन : महापौर उम्मीदवार मयंक का वादा, महिलाओं के सुझाव पर होगा स्थायी समाधान

⚫ रतलाम में महिलाओं के लिए अगस्त से ही उपलब्ध होंगे साफ सुथरे सुविधाघर

⚫ महिलाओं द्वारा ही संचालित होंगे सुविधाघर

⚫ व्यस्ततम व्यापारिक क्षेत्रों में किया जनसंपर्क

हरमुद्दा
रतलाम, 2 जुलाई। इससे बढ़ा किसी शहर का क्या दुर्भाग्य होगा कि जिस शहर में खुद महिला महापौर रही हो, उस शहर की माता बहनों को सुविधा घर के लिए भारी असुविधाओं का सामना करना पड़ रहा हो? लेकिन हम अगले ही महीने अगस्त से शहर के हर बाजार और क्षेत्र में महिलाकर्मियों द्वारा ही संचालित साफ सुथरे सुविधा घर की सुविधा उपलब्ध करवाने का संकल्प लेते है।

यह विश्वास कांग्रेस महापौर उम्मीदवार मयंक जाट ने दिलाया है। दरअसल, श्री जाट रतलाम के विकास का वचन पत्र स्वयं जनता से ही तैयार करवा रहे है। इसके लिए वे जनता से सीधे सुझाव ले रहे है। हर दिन मिल रहे सुझावों में बाजार और बाहरी क्षेत्रों में सुविधा घर नहीं होने से उत्पन्न समस्याओं से माता बहनों ने अवगत करवाया है। इसी समस्या से जनसम्पर्क के दौरान भी उन्हें नियमित अवगत करवाया जा रहा है। इस समस्या के त्वरित समाधान के लिए श्री जाट ने कहा है कि हम अगले ही महीने अगस्त से साफ सुथरे सुविधा घर स्थापित करेंगे।

महिलाओं के लिए नहीं एक भी सुविधा घर नहीं

उन्होंने कहा कि यह नगर निगम में काबिज सतारूढ़ परिषद की जिम्मेदारी होती है कि वह माता बहनों की मुलभुत समस्याओं का स्थायी समाधान करें लेकिन पिछली भाजपा ने परिषद ने इस दिशा में कोई गंभीरता नहीं दिखाई। जबकि शहर को स्वच्छ अभियान में अव्वल लाने के दावों के नाम पर करोड़ो रुपए बर्बाद कर दिए गये। बीते पांच वर्षो में बाजार में आज कही भी महिलाओं के लिए पृथक से कोई सुविधा घर नहीं है।

महिलाकर्मियों द्वारा ही होगा संचालित

श्री जाट ने कहा की हैरत तो तब और अधिक होती है जब पिछली भाजपा ने परिषद में महापौर स्वयं महिला रही परन्तु उन्होंने ने महिलाओं से जुड़े इतने गंम्भीर विषय को अनदेखा किया! महिलाओं को सुविधा घर की सुविधा देने के नाम पर सब्जबाग ही दिखाए। हमने निर्णय लिया है कि प्रत्येक वार्ड में अगस्त माह से ही स्वच्छ सुविधा घर की सुविधा मुहैया करवाएंगे। इस सुविधा घरों की व्यवस्थाओं का संचालन स्वयं महिला कर्मियों द्वारा ही किया जायेगा जिससे महिलाओं को असुविधा नहीं हो।

प्रमुख व्यावसयिक रहवासी क्षेत्र में जनसम्पर्क

निकाय चुनाव में वार्डवार अपने जनसंपर्क अभियान “आपका बेटा आपके द्वार” के अंतर्गत कांग्रेस उम्मीदवार श्री जाट शनिवार को रतलाम के प्रमुख व्यावसयिक क्षेत्र अंतर्गत वार्ड क्रमांक 40 डालूमोदी बाजार क्षेत्र एवम 42 थावरिया बाजार क्षेत्र वार्ड पार्षद उम्मीदवार क्रमशः अविजित सुराणा (अर्पित) एवम रविन्द्रसिंह (छोटू ) के साथ हर वर्ग के मतदाताओं ने आशीर्वाद दिया।

इन क्षेत्रों में किया जनसंपर्क

उन्होंने वार्ड क्रमांक 40 डालूमोदी बाजार क्षेत्र में नाहरपुरा,किरण टॉकीज, पुर्नेश्वर महादेव मन्दिर, श्रीमालीवास, पैलेस, जैन कॉलोनी, खिड़की दरवाजा, नागर वास, दौलतगंज सहित अन्य क्षेत्र में जनसम्पर्क किया। जबकि वार्ड क्रमांक 42 में सूरजपोल, थावरिया बाजार ,रामदेव जी की घाटी,हटीराम दरवाजा,सेठजी का बाजार,मोहन टॉकीज, भोयराबावड़ी,कन्याशाला गली होते हुए घांस बाजार में जनसम्पर्क का समापन किया।

यह थे साथ

जनसंपर्क में शहर कांग्रेस अध्यक्ष महेंद्र कटारिया, पूर्व विधायक पारस सकलेचा, वरिष्ठ नेता विनोद मामा मिश्रा, प्रेमलता दवे, जेम्स चाको, राजकुमार जैन लाला सहित स्थानीय पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed