वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष शर्मा के विरुद्ध कांग्रेस द्वारा आचार संहिता उल्लंघन एवं न्यायालय अवमानना की शिकायत -

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष शर्मा के विरुद्ध कांग्रेस द्वारा आचार संहिता उल्लंघन एवं न्यायालय अवमानना की शिकायत

चुनाव को प्रभावित करने के लिए कांग्रेश महापौर उम्मीदवार जाट की छबि ख़राब करने का गम्भीर अपराध

हरमुद्दा
रतलाम, 7 जुलाई। भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष वी.डी. शर्मा के विरुद्ध कांग्रेस महापौर उम्मीदवार मयंक जाट की ओर से शहर कांग्रेस कमेटी, रतलाम ने निकाय चुनाव के लिए प्रभावशील आदर्श आचार संहिता उल्लंघन की शिकायत जिला निर्वाचन अधिकारी को की है। शिकायत  में बताया कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा ने रतलाम में कार्यकर्ता सम्मेलन में श्री जाट के  विरुद्ध न्यायालय में विचाराधीन प्रकरण को लेकर सार्वजनिक समारोह में अनुचित अवधारणा रखना गंभीर अपराध की श्रेणी में आता है। यह स्पष्ट रूप से होकर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है। इसके साथ ही उन्होंने न्यायालय की अवमानना की है।

शहर कांग्रेस कमेटी रतलाम, प्रशासकीय कार्य प्रतिनिधि पीयूष बाफना ने शिकायत की जानकारी प्रेस को दी है। श्री बाफना ने अपनी शिकायत में स्थानीय समाचार पत्रों में प्रकाशित भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा के आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन वाले वक्तव्य की सम्पूर्ण जानकारी सलंग्न की है।

समस्त नेताओं पर कार्रवाई की मांग

शहर कांग्रेस कमेटी ने समाचार पत्रों में प्रकाशित समाचारों, मीडिया एवं सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा के वक्तव्य को श्री जाट छबि ख़राब कर चुनाव को प्रभावित करने का अवांछनीय प्रयास बताया है। कार्यक्रम में मंच पर उपस्थित समस्त भाजपा नेताओं पर भी कार्रवाई की मांग जिला निर्वाचन अधिकारी से की है।

कांग्रेस को मिल रहे जनसमर्थन से बौखलाई भाजपा

उन्होंने बताया कि महापौर प्रत्याक्षी श्री जाट को निकाय चुनाव में मिल रहे अभूतपूर्व जन समर्थन से भाजपा बोखला रही है। यही वजह है कि चुनाव को प्रभावित करने के लिये श्री जाट छबि ख़राब कर चुनाव को प्रभावित करने का अवांछनीय प्रयास किये जा रहे है। उन्होंने बताया कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा  ने सार्वजनिक समारोह में माननीय न्यायालय में विचाराधीन प्रकरण को लेकर सार्वजनिक समारोह में अनुचित अवधारणा रखना गंभीर अपराध की श्रेणी में आता है। इससे न केवल आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन हुआ है बल्कि उन्होंने माननीय न्यायालय की अवमानना भी की है। आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन दंडनीय अपराध है। उनके साथ ही भाजपा के कार्यक्रम में मंच पर उपस्थित समस्त भाजपा नेताओं पर भी कार्रवाई की जाना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *