वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे … और आदिवासी महिला की चमक गई किस्मत : लकड़ी बीनने गई महिला को मिल गया चमकीला पत्थर -

… और आदिवासी महिला की चमक गई किस्मत : लकड़ी बीनने गई महिला को मिल गया चमकीला पत्थर

1 min read

⚫ 2 दिन तक घर में ऐसे ही रखा

⚫ हीरा कार्यालय में बताया तो पता चला 20 लाख का है हीरा

⚫ लखपति बनने के बाद महिला का कहना – मकान बनाकर बच्चों की करेंगे शाद

हरमुद्दा
पन्ना, 28 जुलाई। मेहनतकश लोगों की मेहनत कभी विफल नहीं जाती। भगवान उनकी भी सुनता है। उनके भी दिन फिरते हैं ऐसा ही वाकया हुआ आदिवासी महिला के साथ लकड़ी बिनने गई थी और उसे चमकीला पत्थर मिला, जिसे उठाकर वह घर ले आई। हीरा कार्यालय में उसे बताया तो पता चला कि वह हीरा है और उसकी कीमत 20 लाख है। महिला की किस्मत चमक गई और उसने कहा कि जब भी पैसे मिलेंगे तो मकान बनाकर बच्चों की शादी करेंगे।

परिजन के साथ गेंदी देवी हीरा कार्यालय में

जिस महिला की किस्मत चमकी उसका नाम है गेंदी देवी और वह पन्ना नगर के वार्ड नं 27 पुरषोत्तमपुर की रहने वाली है। सोमवार को वह जेल के पीछे जंगल में लकड़ी बीन रही थी। तभी उसे वहां पर चमकीला पत्थर नजर आया, उसे उठा लिया और घर आ गई। पति को दिखाया। उन्होंने अपने घर पर रख लिया। 2 दिन बाद बुधवार को हीरा कार्यालय पहुंचे।

हीरा पारखी ने की जांच

हीरा पारखी अनुपम सिंह को हीरा देती महिला

हीरा पारखी अनुपम सिंह ने उसकी जांच पड़ताल की तो पता चला कि वह यह 4 कैरेट 39 सेंट का हीरा है। इसकी कीमत करीब-करीब 20 लाख रुपए है। हीरे को कार्यालय में जमा करवा दिया गया है, जिसे आगामी हीरा नीलामी में रखा जाएगा। हीरा पारखी ने बताया कि नीलामी के पश्चात जो राशि मिलेगी, उसमें से 12% रॉयल्टी और 1% टैक्स काटकर शेष राशि महिला के खाते में जमा करवा दी जाएगी।

लकड़ी बेचकर और मजदूरी करके चलाते हैं घर परिवार

हीरा पाने के बाद गरीब आदिवासी महिला ने बताया कि घर की हालत बहुत कमजोर थी। लकड़ी बेंचकर एवं मजदूरी कर घर का खर्च चलता था। चार बेटे एवं दो बेटियां शादी के लिए हैं। इसलिए अब हीरा से मिलने वाली रकम से बेटियों की शादी करेंगे एवं घर मकान भी बनाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *