वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे मस्जिद में विस्फोट : 20 से अधिक की गई जान, 5 दर्जन से अधिक घायल, बढ़ सकती है मृतकों की संख्या -

मस्जिद में विस्फोट : 20 से अधिक की गई जान, 5 दर्जन से अधिक घायल, बढ़ सकती है मृतकों की संख्या

⚫ विस्फोट के कारण आसपास की कई इमारतों की खिड़कियों के शीशे भी टूटे

⚫ घायलों को ले जाया गया अस्पताल

हरमुद्दा
गुरुवार, 18 अगस्त। काबुल के खैर खाना इलाके में एक मस्जिद में बम विस्फोट हो गया। हादसे में करीब 20 लोगों की मौत हो गई है। 5 दर्जन से से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। सभी को पुलिस ने अस्पताल पहुंचाया।

काबुल में सुरक्षा विभाग के प्रवक्ता खालिद जादरान ने कहा कि काबुल में विस्फोट हुआ। विस्फोट के कारण आसपास की कई इमारतों की खिड़कियों के शीशे भी टूट गए हैं।  उत्तरी काबुल के पड़ोस में विस्फोटों की आवाज सुनी गई, जिससे पास की इमारतों की खिड़कियां टूट गईं। मौके पर पहुंची एंबुलेंस लोगों को अस्पताल ले जाने लगी।

बढ़ सकती है मरने की संख्या

पुलिस ने कहा कि काबुल की एक मस्जिद में नमाज के दौरान भयावह विस्फोट हुआ था, जिसमें कई लोग मारे गए हैं और 50 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। पुलिस ने घायलों की संख्या के बारे में कोई जानकारी नहीं दी, लेकिन तालिबान के एक खुफिया अधिकारी ने कहा है कि करीब 35 लोग घायल हुए हैं और मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है।

हमले में बच्चा भी बुरी तरह घायल

पुलिस सूत्रों के अनुसार बम धमाके में एक 7 साल का बच्चा भी बुरी तरह से घायल हो गया है, जिसे आपातकालीन अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसी अस्पताल में 27 घायल मरीजों को भर्ती कराया गया है। घटना स्थल पर मौजूद लोगों ने बताया कि काबुल में एक शक्तिशाली विस्फोट की आवाज सुनी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *