वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे छापामार कार्रवाई : जांच में कमाई के मुकाबले 650 प्रतिशत अधिक मिली संपत्ति,  ईओडब्ल्यू के अधिकारी भी जब एआरटीओ के घर पहुंचे तो वहां की शानो-शौकत देखकर रह गए दंग -

छापामार कार्रवाई : जांच में कमाई के मुकाबले 650 प्रतिशत अधिक मिली संपत्ति,  ईओडब्ल्यू के अधिकारी भी जब एआरटीओ के घर पहुंचे तो वहां की शानो-शौकत देखकर रह गए दंग

1 min read

⚫ बेहिसाब संपत्ति की मिली थी शिकायतें 

⚫ 300 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति का मालिक

⚫ 16 लाख रुपए सहित मिले जेवर

हरमुद्दा
जबलपुर, 18 अगस्त। जबलपुर के आरटीओ संतोष पाल के घर आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ (ईओडब्ल्यू) ने छापा मारा है। ईओडब्ल्यू को जांच में कमाई के मुकाबले 650 प्रतिशत संपत्ति मिली है। घर पर 16 लाख रुपये तो नगद मिले हैं। ईओडब्ल्यू के अधिकारी भी जब एआरटीओ के घर पहुंचे तो वहां की शानो-शौकत देखकर दंग रह गए।

आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ यानी ईओडब्ल्यू को जबलपुर आरटीओ संतोष पाल के खिलाफ बेहिसाब संपत्ति की शिकायतें मिली थी। इसकी जांच के लिए स्वर्णजीत सिंह धामी के नेतृत्व में की गई। जांच में पाया गया कि संतोष पाल और आरटीओ में ही क्लर्क उनकी पत्नी रेखा पाल की वैध स्रोतों से प्राप्त आय की तुलना में उनके खर्च और अर्जित संपत्ति 650 प्रतिशत अधिक है। यानी उन्होंने अपने सेवा काल में जितना पैसा कमाया, उससे उनकी संपत्ति 650 प्रतिशत अधिक है।

मच गया हड़कंप

ईओडब्ल्यू की टीमों ने शताब्दीपुरम स्थित आलीशान पेंटहाउस और गढ़ा फाटक स्थित पुश्तैनी मकान पर एक साथ छापा मारा। जैसे ही टीम छापा मारने पहुंची हडक़ंप मच गया। बताया जाता है कि वह 300 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति के मालिक हैं।

पत्नी को भी अपने ऑफिस में रख लिया लिपिक के पद पर

गौरतलब है कि संतोष पॉल लगभग 4 सालों से जबलपुर में पदस्थ हैं और अपने रसूख के दम पर इन्होंने अपनी पत्नी रेखा पॉल को आरटीओ कार्यालय में ही लिपिक की नौकरी पर रख लिया। सूत्रों के अनुसार इनके कई रिश्तेदार भी आरटीओ के विभिन्न कामों में ठेका और पार्टनरशिप में शामिल हैं।

कई मामलों के कारण रहे सुर्खियों में

संतोष पॉल हाईवे पर अवैध वसूली सहित कई मामलों के कारण सुर्खियों में रहते हैं। उन पर ऑटो चालक को धमकाने, मनमानी वसूली जैसे कई संगीन आरोप लग चुके है। इसके अलावा उनके खिलाफ फर्जी जाति प्रमाण पत्र के मामले में भी जांच हो चुकी है।

आलीशान बंगले में लग्जरी सुविधाएं

थिएटर
बंगले में बगीचा और स्विमिंग पूल

10000 स्क्वेयर फीट में बने तीन मंजिला आलीशान आलीशान बंगले में शानदार बगीचा, स्विमिंग पूल, थिएटर सहित तमाम लग्जरी सुविधाएं हैं।

अब तक इतनी संपत्ति मिली

⚫ ग्वारीघाट में पीपी कॉलोनी में 1,247 वर्गफुट का आवासीय भवन।

⚫ शंकरशाह वार्ड में 1,150 वर्गफुट का आवासीय भवन।

⚫शताब्दीपुरम एमआर 4 रोड में दो आवासीय भवन कुल 10 हजार वर्गफुट में।

⚫ कस्तूरबा गांधी वार्ड में 570 वर्गफुट का आवासीय भवन।

⚫गढ़ाफाटक में 771 वर्गफुट का आवासीय भवन।

⚫ चरंगवा रोड स्थित ढीमरखेड़ा में फॉर्म हाउस 1.4 एकड़ में।

⚫ कार आई – 20, एम. पी. 20 सीबी 5455,

⚫ स्कार्पियो एम. पी. 20 एचए 8653

⚫ मोटर साइकिल पल्सर एम.पी.- 20 एन.एफ. 2888

⚫ मोटर साइकिल बुलट एम. पी. – 20 एमस. जेड 5455

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *