वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे जन्म उत्सव का उत्साह : 19 अगस्त को धार्मिक एवं सांस्कृतिक उल्लास के साथ मनाया जाएगा श्री कृष्ण जन्मोत्सव -

जन्म उत्सव का उत्साह : 19 अगस्त को धार्मिक एवं सांस्कृतिक उल्लास के साथ मनाया जाएगा श्री कृष्ण जन्मोत्सव

⚫ मांगल्य मंदिर में मनाया जाएगा जन्माष्टमी महोत्सव

हरमुद्दा
रतलाम,18 अगस्त। देश प्रदेश शहर में श्री कृष्ण जन्माष्टमी शुक्रवार 19 अगस्त को उल्लास के साथ मनाई जाएगी। मंदिरों में विभिन्न धार्मिक आयोजन होंगे। दही हांडी के आयोजन किए जाएंगे। श्री कृष्ण जन्मोत्सव की तैयारियां अंतिम चरणों में चल रही है। गवली समाज सहित अन्य लोग मटकी उतारने का अभ्यास कर रहे हैं।

मांगल्य मंदिर जेवीएल धर्मक्षेत्र

पंडित दुर्गाशंकर ओझा ने हरमुद्दा से चर्चा में बताया कि श्री कृष्ण जन्मोत्सव 19 अगस्त शुक्रवार को ही मनाया जाएगा। कोई दो त्यौहार नहीं है।

मांगल्य मंदिर जेवीएल में होगा उत्सव

शुक्रवार 4 बजे से युवा सेवा संघ और महिला उत्थान मंडल रतलाम के संयुक्त तत्वावधान में वृहद रूप से मांगल्य मन्दिर जेवीएल में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी  महापर्व बड़े हर्षोउल्लास से मनाया जाएगा। सामान्यतः श्रद्धालुओं दर्शनार्थियो के लिए मंदिर में मोबाइल का  प्रतिबंध रखा जाता हैं।  वह प्रतिबंध दर्शनार्थियों के अनुग्रह पर जन्माष्टमी पर्व के निमित्त सिर्फ शुक्रवार के लिए हटाया जा रहा हैं जिससे सभी दर्शनार्थी अंदर मंदिर प्रांगण में मोबाइल ले जा सकेगे। और मांगल्य मंदिर में फोटो खींच सकेगे।

लड्डू गोपाल की निकाली जाएगी भव्य पालकी

मांगल्य मंदिर के संचालक महावीर सिंह ने बताया कि सांय 5 से 7 के मध्य भगवान लड्डू गोपाल जी की भव्य पालकी यात्रा निकाली जाएगी। साथ ही भजन संध्या का आयोजन भी किया जाएगा।  मध्य रात्रि पूर्व मटकी फोड़ कार्यक्रम भी किया जाएगा। तत्पश्चात मध्य रात्रि में लड्डू गोपाल का विधिवत अभिषेक पूजन कर महाआरती की जाएगी। महाआरती  क़े उपरान्त माखन मिश्री की विशेष प्रसादी प्रदान वितरित की जाएगी। मांगल्य मंदिर में  6 बजे से सभी श्रद्धालुओं को निःशुल्क रुद्राक्ष प्रसादी वितरित भी की जाएगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *