वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे आतंकवादियों ने बनाया होटल को निशाना, 8 की मौत -

आतंकवादियों ने बनाया होटल को निशाना, 8 की मौत

1 min read

⚫ हुए 2 कार बम विस्फोट

⚫ नए राष्ट्रपति चुने जाने के बाद सबसे बड़ा आतंकवादी हमला

हरमुद्दा
मोगादिशु। सोमालिया की राजधानी मोगादिशु के सेंटर में स्थित हयात होटल पर आतंकी हमला हुआ है। अल-शबाब आतंकवादी ने अंधाधुंध फायरिंग की। आठ लोगों की मौत की सूचना मिली। होटल के अंदर धमाकों की आवाज भी सुनी गई। हमले में नौ लोगों के घायल होने की खबर है। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया।

पुलिस और खुफिया अधिकारियों ने यह जानकारी दी। एक पुलिस अधिकारी ने बताया, “दो कार बमों ने होटल हयात को निशाना बनाया। एक होटल के पास एक बैरियर से टकराया और दूसरा होटल के गेट से टकराया। हमारा मानना है कि लड़ाके होटल के अंदर हैं। दो खुफिया अधिकारियों ने नाम न छापने की शर्त पर भी घटना की पुष्टि की।

होटल पर आतंकियों का कब्जा

सोमालिया में हसन शेख मोहम्मद के नए राष्ट्रपति चुने जाने के बाद सबसे बड़ा आतंकवादी हमला हुआ है। अल-कायदा (Al-Qaeda) से जुड़े अल-शबाब समूह ने राजधानी मोगादिशु स्थित ‘होटल हयात’ पर कब्जा कर लिया है। आतंकवादियों ने सबको गोली मारने की बात कही है।

अभी भी आतंकी होटल के अंदर

मोगादिशु की आमीन एम्बुलेंस सेवाओं के निदेशक और संस्थापक अब्दिकादिर अब्दिरहमान ने बताया कि वे अब तक नौ घायल लोगों को होटल से दूर ले गए हैं। सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच भीषण मुठभेड़ जारी है। अल-शबाब के आतंकवादियों ने मोगादिशु में हयात होटल को निशाना बनाया क्योंकि सांसद और सरकारी अधिकारी अक्सर इस स्थल पर आते हैं। विशेष रूप से, अल-शबाब, अल-कायदा से जुड़ा आतंकवादी समूह, पिछले 10 वर्षों से सोमाली सरकार को गिराने की कोशिश कर रहा है। होटल की इमारत से धुआं निकलता देखा गया। इस साल मई में राष्ट्रपति हसन शेख मोहम्मद के पदभार संभालने के बाद से सोमाली में यह पहला बड़ा हमला था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *