वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे अवसर प्रधानमंत्री के जन्मदिवस का : मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान का आरंभ, रक्तदान शिविर, दिव्यांग शिविर, वृक्षारोपण तथा हितग्राही लाभ वितरण सहित कई महत्वपूर्ण आयोजन -

अवसर प्रधानमंत्री के जन्मदिवस का : मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान का आरंभ, रक्तदान शिविर, दिव्यांग शिविर, वृक्षारोपण तथा हितग्राही लाभ वितरण सहित कई महत्वपूर्ण आयोजन

1 min read

⚫ बैठक लेकर कलेक्टर ने तैयारियों को दिया अंतिम रूप

हरमुद्दा
रतलाम, 16 सितंबर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस 17 सितंबर से रतलाम जिले में भी मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान का शुभारंभ किया जा रहा है। अभियान में राज्य शासन की 33 योजनाओं के लाभ पात्र हितग्राहियों को प्रदान किए जाएंगे।  इसके साथ ही रक्तदान शिविर, दिव्यांग शिविर, वृक्षारोपण तथा हितग्राही लाभ वितरण सहित कई महत्वपूर्ण आयोजन होंगे।

कलेक्टर सूर्यवंशी निर्देश देते हुए

कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी द्वारा अभियान की तैयारियों को लेकर एक महत्वपूर्ण बैठक कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में शुक्रवार को आयोजित की गई जिसमें कलेक्टर द्वारा अभियान की तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया। प्रधानमंत्री के जन्मदिवस पर शनिवार को रतलाम मुख्यालय पर कई आयोजन होंगे।

⚫  इनमें प्रातः 10.00 बजे रोटरी हाल पर रक्तदान शिविर,

⚫ रंगोली सभागृह पर दोपहर 12.00 बजे 75 दिव्यांगों को लाभ वितरण तथा अन्य हितग्राहियों को शासन की कल्याणकारी योजनाओं के लाभ वितरण किए जाएँगे।

⚫ जिले में स्वयं सहायता समूहों की महिलाओं द्वारा 50 हजार पोधों का रोपण किया जाएगा। रतलाम कालिका माता मंदिर परिसर में प्रातः वृक्षारोपण किया जाएगा।

व्यवस्था करने के दिए निर्देश

कलेक्टर ने शुक्रवार प्रातः बैठक में जनसेवा अभियान के तहत अधिकारियों को समस्त  तैयारियां सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। निगमायुक्त श्री अभिषेक गहलोत को शहर में साफ-सफाई के पुख्ता इंतजाम करने, शहर को साफ सुथरा करने, जिला जनजाति कार्य विभाग की प्रभारी, डिप्टी कलेक्टर सुश्री कृतिका भिमावद को जनजाति कार्य विभाग के समस्त छात्रावासों की साफ-सफाई करवाने, उनका निरीक्षण कर समस्त व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

जनसेवा अभियान

जनसेवा अभियान के तहत स्वामित्व योजना में अभिलेखों का वितरण समारोहपूर्वक होगा। सभी राजस्व अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि वह अपनी कार्य योजना एवं कर्मचारियों के ड्यूटी चार्ट प्रेषित करें। सभी नगरपालिका अधिकारियों को प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना में हितग्राहियों को लाभान्वित करने के निर्देश दिए गए। जावरा की मुख्य नगरपालिका अधिकारी को उनके यहां प्रत्येक वार्ड में 100 हितग्राहियों को लाभान्वित करने के लिए निर्देशित किया गया। अन्य सभी सम्बंधित अधिकारियो को भी निर्देशित किया गया।

⚫ सेवा पखवाड़े के दौरान 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक जिले में 9 कार्यक्रमों का आयोजन
उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के तहत 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक सेवा पखवाड़े के दौरान 9 कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इनमें 17 सितंबर को महिला स्वयं सहायता समूह द्वारा पौधारोपण, 21 सितंबर को सभी नगरों एवं गांवों में जनसहयोग से व्यापक साफ-सफाई एवं स्वच्छता अभियान, 22 सितंबर को लाड़ली लक्ष्मी योजना के हितग्राहियों को सपरिवार आमंत्रित कर लाभ वितरित किए जाएंगे।

ऊर्जा साक्षरता अंतर्गत गतिविधियां

23 सितंबर को ऊर्जा साक्षरता अंतर्गत गतिविधियां आयोजित होंगी। 24 सितंबर को अनुसूचित जाति जनजाति छात्रावासों में भ्रमण तथा निरीक्षण एवं विद्यार्थियों को विभिन्न शासकीय योजनाओं की जानकारी दी जाएगी। 26 सितंबर को स्वस्थ बाल स्पर्धा होगी। 27 सितंबर को गौशालाओं में गौ सेवा कार्यक्रम, 29 सितंबर को एमएसएमई क्लस्टर का शिलान्यास कार्यक्रम तथा एमएसएमई सम्मेलन होंगे तथा 2 अक्टूबर को स्वामित्व योजना अंतर्गत अधिकार अभिलेखों का वितरण होगा। आगे 31 अक्टूबर तक कई अन्य कार्यक्रमों, शिविरों का आयोजन किया जाकर कल्याणकारी योजनाओं के लाभ आमजन तथा हितग्राहियों को वितरित किए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *