वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे सख्त कार्रवाई : मवेशी पालको की नहीं चलेगी मनमानी, सड़कों पर मिले मवेशी तो सौंप देंगे गांव के जरूरतमंदों को -

सख्त कार्रवाई : मवेशी पालको की नहीं चलेगी मनमानी, सड़कों पर मिले मवेशी तो सौंप देंगे गांव के जरूरतमंदों को

1 min read

⚫ यातायात और स्वच्छता की दृष्टि से नगर निगम का कदम

⚫ मवेशियों को घर पर बांध कर रखना जरूरी

हरमुद्दा
रतलाम 18 सितंबर। नगर की सड़कों, चौराहों, सार्वजनिक स्थानों आदि पर स्वच्छंद विचरण करने वाले मवेशियों को नगर निगम द्वारा पकड़ा जाकर जाकर तहसीलदार के माध्यम से आसपास के गांव के जरूरतमंद व्यक्तियों को सौंपा जाएगा। खास बात यह है कि पकड़े गए मवेशी को पुनः उसके मालिक को नहीं दिया जाएगा।

यातायात सुविधा के दृष्टिगत व रतलाम नगर को साफ-स्वच्छ व सुन्दर बनाने के लिए नगर के सार्वजनिक स्थलों, चौराहों, सड़कों आदि पर मवेशी स्वच्छंद रूप से विचरण करते पाए गए तो नगर निगम द्वारा सख्त कार्रवाई की जाएगी।

समझाइश और नोटिस को भी नहीं मान रहे मवेशी पालक

इसके लिए शहर के मवेशी पालकों को पूर्व में समझाईश दी गई थी। नोटिस भी जारी किए किन्तु मवेशी पालकों द्वारा अपने मवेशियों को स्वच्छंद विचरण करने के लिए छोड़ा जा रहा है।

… तो फिर मवेशी पालकों को नहीं मिलेंगे उनके मवेशी

ऐसे मवेशियों को पकड़कर आसपास के ऐसे गांव के जरूरतमंद ग्रामीण को तहसीलदार के माध्यम से सौंपा जाएगा। मवेशी पालकों को मवेशी नहीं सौंपा जाएगा।

खुला ना छोड़े मवेशियों को

नगर निगम द्वारा स्वच्छता व यातायात सुविधा के दृष्टिगत मवेशी पालकों से अपील की है कि वे अपने मवेशियों को अपने स्थल पर बांधकर रखें उन्हे खुला ना छोड़ें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *