वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे प्रधानमंत्री के हाथों महाकाल लोक के लोकार्पण : जिले के मंदिरों पर आकर्षक विद्युत सज्जा ने मन मोहा हुए धार्मिक आयोजन, रंगोली सजाई -

प्रधानमंत्री के हाथों महाकाल लोक के लोकार्पण : जिले के मंदिरों पर आकर्षक विद्युत सज्जा ने मन मोहा हुए धार्मिक आयोजन, रंगोली सजाई

1 min read

⚫ विरूपाक्ष महादेव मंदिर परिसर में हुआ जिला स्तरीय कार्यक्रम

⚫ हुई विशेष पूजा अर्चना, हुए अभिषेक 

हरमुद्दा
रतलाम 11 अक्टूबर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उज्जैन में महाकाल लोक के लोकार्पण अवसर पर रतलाम जिले में भी विशेष आयोजन हुए। इस दौरान पूरा जिला उत्सवमय हो गया। मंदिरों पर विशेष पूजा अर्चना, अभिषेक किए गए, मंदिरों में सजावट की गई।

प्रधानमंत्री द्वारा उज्जैन में महाकाल लोक लोकार्पण के अवसर पर रतलाम जिले में बिलपांक विरूपाक्ष महादेव मंदिर परिसर में जिला स्तरीय कार्यक्रम आयोजित हुआ जहां पर विशेष पूजा अर्चना की गई। अन्य गतिविधियां आयोजन हुए।

विरुपाक्ष महादेव मंदिर में हुए आयोजन

इस दौरान विधायक, कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी आदि उपस्थित रहे। उज्जैन महाकाल लोक लोकार्पण के अवसर पर रतलाम जिले में प्रमुख मंदिरों तथा विशेष रूप से शिव मंदिरों पर आयोजन हुए। मंदिरों में सजावट की गई, विशेष पूजा-अर्चना हुई, रंगोली सजाई गई।

रहा उत्सवी माहौल

इसी तारतम्य में  जिले के सभी मंदिरों में उत्सव का माहौल रहा। दीप जलाए गए, मंदिरों में रंगारंग रोशनी भी की गई है। भजन कीर्तन भी किए गए। उज्जैन महाकाल लोक लोकार्पण कार्यक्रम का सीधा प्रसारण भी जिले में विभिन्न स्थानों तथा मंदिरों पर किया गया।

प्राचीन श्री विरुपाक्ष मंदिर बिलपांक
हवन पूजन करते हुए ग्रामीण विधायक, कलेक्टर व अन्य
विरुपाक्ष महादेव मंदिर का दृश्य

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *