वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे रतलाम विकास प्राधिकरण की भ्रांतियों पर लगा पूर्ण विराम, प्रोस्पेक्टिव प्लान में कोई भी जमीन अधिग्रहित नहीं होगी : विधायक -

रतलाम विकास प्राधिकरण की भ्रांतियों पर लगा पूर्ण विराम, प्रोस्पेक्टिव प्लान में कोई भी जमीन अधिग्रहित नहीं होगी : विधायक

⚫ कॉलोनाइजर, भूमि स्वामी और प्रशासन की बैठक

⚫ कलेक्टर ने दी रेशोडील की जानकारी

हरमुद्दा
रतलाम, 13 अक्टूबर। रतलाम विकास प्राधिकरण द्वारा प्रोस्पेक्टिव प्लान को लेकर कॉलोनाइजर और भूमि स्वामियों की चिन्हित भूमि लेने को लेकर भ्रांति दूर करने के लिए गुरूवार शाम विधायक चेतन्य काश्यप की उपस्थिति में कलेक्टोरेट में बैठक हुई। इसमें कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी ने पूरे प्लान के संबंध में उपस्थित लोगों को जानकारी दी। इसके बाद विधायक श्री काश्यप ने कॉलोनाइजर और भूमि स्वामियों को आश्वस्त किया कि  प्रोस्पेक्टिव प्लान में कोई भी जमीन अधिग्रहित नहीं होगी।

बैठक में मौजूद भूखंड स्वामी

कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने योजना के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि आप मुझ पर और आपके नेतृत्व पर भरोसा करें। इस योजना को लेकर बेवजह कई तरह की अफवाह और भ्रांति फैल रही है, जिसे दूर करने के लिए विधायक श्री काश्यप के निर्देश पर यह बैठक आयोजित की गई है। कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने बताया कि इस योजना में किसी की जमीन अधिग्रहित नहीं की जाएगी। हम आपके साथ एग्रीमेंट करेंगे और आपकी भूमि को विकसित करेंगे। आपसे ली गई भूमि पर सड़क, खेल मैदान, स्कूल सहित अन्य कार्य होंगे। उसके बाद जो भूमि शेष बचेगी उसमें से पचास प्रतिशत जमीन आपको दी जाएगी और शेष भूमि प्राधिकरण अपने पास रखेगा।

बिल्डर की ली है जमीन और वह हुए हैं संपन्न


कलेक्टर श्री सूर्यवंशी का कहना था कि प्राधिकरण शहर के विकास को गति देने के लिए बनाया गया है। विकास प्राधिकरण से शहर के विकास को गति मिलती है। इंदौर, उज्जैन, भोपाल, देवास, जबलपुर इसका जीवंत उदाहरण है। कॉलोनाइजर और किसानों के साथ पांच लोगों का दल बनाकर प्रशासन इन शहरों में विकास कार्यों को देखने के लिए आपको भेजेगा। प्रदेश में जितने प्राधिकरण है, वहां पर जिन किसान और बिल्डर की जमीन ली है, वे संपन्न हुए है।

जनता में जरूरी है विश्वास


बैठक में विधायक श्री काश्यप ने कहा कि जनता में विश्वास बना रहना चाहिए, अधिकारियों की गलती से किसी का नुकसान नहीं होने देंगे। यदि जरूरत पड़ी तो भोपाल जाकर मुख्यमंत्री से मुलाकात करेंगे। बैठक के दौरान कॉलोनाइजर और भूमि स्वामियों की जिज्ञासाओं का कलेक्टर श्री सूयवंशी और आरडीए सीईओ संजीव केशव पांडे ने समाधान किया।

तो उनका क्या होगा

प्रापर्टी एसोसिएशन के सचिव राजकमल जैन ने कलेक्टर श्री सूर्यवंशी से पूछा कि जो कॉलोनियों डेवलप हो गई है और उनमें मकान बना लिए गए है, उनका क्या होगा। इस पर कलेक्टर ने कहा कि इस पर फिलहाल कुछ नहीं करेंगे।

यह थे मौजूद

बैठक में भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष ईश्वरलाल पाटीदार, मंडल अध्यक्ष निलेश गांधी, मयूर पुरोहित, अमृत कटारिया, संजीत मेहता, मोहित पगारिया, पंकज श्रीमाल, राकेश पीपाड़ा, शंकरलाल पाटीदार, कार्तिक निंदरवाल, जाहिद लाला, संजय दवे सहित कई कॉलोनाइजर, बिल्डर, किसान और भूमि स्वामी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *